रसेल, कार्तिक जैसे बल्लेबाजों का गेंदबाजी करने से आत्मविश्वास बढ़ा : वारियर

0
Bowler Sandeep Warrier

अबु धाबी (एजेंसी)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज संदीप वारियर का कहना है कि आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा सहित अन्य बल्लेबाजों को गेंदबाजों करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। वारियर आईपीएल के 13वें सत्र के लिए तैयारी कर रहे हैं और टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

वारियर ने कहा, ‘सबसे जरुरी बात जो मैं इन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करके सीखी कि ये खिलाड़ी किस तरह खेल को देखते हैं। जिस तरह हमारे भारतीय खिलाड़ी कार्तिक, उथप्पा और गिल खेल के लिए तैयारी करते हैं वो घरेलू क्रिकेट से पूरी तरह अलग है। मेरे ख्याल से यह मानसिकता आईपीएल या घरेलू क्रिकेट के उच्च स्तर में खेलने से बनती है। उन्होंने कहा, ‘यह देखना है कि इन खिलाड़ियों में कितना आत्मविश्वास है और ये अपने कौशल को किस तरह प्रदर्शित कर रहे हैं। अगर आप घरेलू खिलाड़ी हैं तो आप बिना सोचे सिर्फ अपने खेल का प्रदर्शन करते हैं लेकिन एक स्तर बढ़ने पर अगर कोई 100 फीसदी निश्चित नहीं है फिर भी वो मैदान में जाकर अपना प्रदर्शन करता हैं।

तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैं पिछले साल टीम से देर में जुड़ा था। जब मैंने पहली बार मैदान में दर्शकों को देखा तो यह शानदार था। ईडन गार्डन का वातावरण मैं इस सत्र में मिस करुंगा। मैंने 55 मुकाबलों में बाहर बैठने के बाद आईपीएल खेला। मेरे लिए मैच का दबाव इतना नहीं है क्योंकि मुझे पता है कि अगर मैंने अपने योजना के अनुसार प्रदर्शन किया तो मैं सफल रहूंगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।