कोरोना महामारी। जिला पटियाला की ओर से चलाई रक्तदान की मुहिम जारी

0
Blood Donation

ब्लॉक देवीगढ़ के सेवादारों ने किया 20 यूनिट रक्तदान

पटियाला(सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर)। कोरोना महामारी के कारण जब रक्तदान कैंप लगने बंद हो गए और इस कारण पटियाला के राजिन्द्रा अस्पताल के ब्लड बैंक में खून की बहुत अधिक कमी हो गई थी और जिस कारण मरीजों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। इसके बाद जैसे ही राजिन्द्रा अस्पताल ने डेरा सच्चा सौदा से खून की मांग की तो तुरंत डेरा सच्चा सौदा ने ब्लड बैंक में खूनदान कैंप लगाने शुरू कर दिए। इस कड़ी के अंतर्गत आज ब्लॉक देवीगढ़ के डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की ओर से 18वां खूनदान कैंप ब्लड बैंक राजिन्द्रा अस्पताल में लगाया गया। इस मौके शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों की ओर से 20 यूनिट खूनदान किया गया।

निस्वार्थ भावना से सेवा

इस मौके राजिन्द्रा ब्लड बैंक के डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण ब्लड बैंक में खून की बहुत अधिक कमी बढ़ गई थी। जिस कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि हमारी एक मांग पर डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की ओर से चलाई गई खूनदान की यह मुहिम ब्लड बैंक के लिए बहुत ही लाभप्रद साबित हो रही है और उन्होंने कहा कि यह सेवादार धन्य हैं जो भयानक गर्मी की परवाह किये बिना निस्वार्थ भावना से सेवा कर रहे हैं।

इस मौके 45 हरमिन्द्र नोना ने कहा कि आज पटियाला जिले के ब्लाक देवीगढ़ के सेवादारों की ओरसे 20 यूनिट खूनदान किया गया और यह चलाई गई खूनदान की मुहिम आने वाले समय में जारी रहेगी। इस मौके ब्लाक देवीगढ़ के 15 मैंबर अमरीक इन्सां, पंजाब इन्सां, सुखदेव इन्सां, चरनजीत इन्सां, लखविन्दर इन्सां, जसपाल इन्सां, अमरजीत इन्सां, मनप्रीत इन्सां, यूथ वैलफेयर के मैंबर प्रिंस इन्सां, सुखजिन्दर इन्सां, गुरतेज इन्सां व शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए खूनदान किया। इस मौके ब्लॉक पटियाला के 15 मैंबर मलकीत सिंह, सागर अरोड़ा, नानक इन्सां, मक्खन इन्सां, निखिल इन्सां, विशाल इन्सां भी मौजूद थे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।