हरियाणा

बदलने लगी सोच, रक्तदान के प्रति आई जागरूकता

Blood, Donation, Camp

 थैलेसिमिया से पीड़ित मरीजों के लिए लगाया रक्तदान शिविर

  • शिविर में लगभग 200 लोगों ने किया रक्तदान

इन्द्री(सच कहूँ न्यूज)। सिंगला मोर्टस के सौंजन्य से इन्द्री के देवी मंदिर में समाजसेवी गगन सिंगला व कपिल किशोर की ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें रक्तदानियों ने रक्त दान किया। इस कार्य में करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज के डॉक्टरों का विशेष सहयोग रहा। जानकारी देते हुए समाजसेवी कपिल किशोर व गगन सिंगला ने बताया कि यह रक्तदान शिविर विशेष रूप से थैलेसीमिया रोग से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिये लगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कल्पना चावला मैड़िकल कालेज में लगभग 70 के करीब थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित मरीजों का इलाज हो रहा है। थैलेसीमिया से पीड़ित मरीजों में खून नहीं बनता है। इन मरीजों का खून प्रत्येक बीस दिन के बाद बदला जाता है। इसलिये इनकों खून की कमी ना पड़े इसके लिये ऐसे शिविरों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर इन्द्री के गांव ब्याना की पंचायत घर में 10 मार्च को लगाया जाएगा।

इस मौके पर अखिल सिंगला, वैभव सिंगला, रवि ड़ंग, राजेश ड़ंग, चिराग मेहता, रोहित, हिंमाशु भाटिया, लवली लूथरा, पुलिकित, हिमाशु जिंदल, सुखबीर शर्मा, अनिल कुमार, राकेश गर्ग, राजन मेहता, मदन मित्तल, मनोज गोयल सहित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। इस मौके पर सभी रक्तदानियों को सर्टिफिकेट व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top