पंजाब

ब्लॉक मलोट की साध-संगत ने जरूरतमन्द बच्चों को वितरित किए खिलौने

Block Malout Sadh-Sangat,  Distribute Toys, Helps Needy Childrens

मलोट(सच कहूँ न्यूज)। डेरा सच्चा सौदा ब्लॉक मलोट के सेवादार पूज्य गुरू संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए 134 मानवता भलाई कामों में साध -संगत के सहयोग से हमेशा ही मानवता भलाई कामों में लगे रहते हैं व इनका हर एक पल मानवता भलाई को ही समर्पित होता है। यहीं ही बस नहीं डेरा सच्चा सौदा के सेवादार डेरा सच्चा सौदा के साथ जुड़े खास दिनों के अलावा वह राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय दिवस भी मानवता भलाई काम कर ही मनाते हैं जोकि एक अनोखी मिसाल है। इसकी ताजा मिसाल रविवार को डेरा सच्चा सौदा सांझा धाम में तब मिली जब सेवादारों ने साध -संगत के सहयोग के साथ जरूरतमन्द बच्चों को टेडी बीयर बांट कर ‘टेडी बीयर-डे’ मनाया।

डेरा सच्चा सौदा ब्लॉक मलोट के जिम्मेदार रमेश ठकराल इन्सां, प्रदीप शंकर इन्सां ने बताया कि पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पवित्र वचनों अनुसार डेरा सच्चा सौदा सांझा धाम मलोट में ‘टेडी बीयर-डे’ मौके विभिन्न तरह के के 54 टेडी बीयर बांटे गए हैं, जिसका वितरण की शुरूआत टीचर यूनियन के नेता और समाजसेवी वरिन्दर बजाज और समूह समाजसेवी और धार्मिक संस्थाओं के ब्लॉक मलोट के कोआडर्ी्रनेटर मनोज असीजा ने की।

इस मौके जिम्मेवारों ने बताया कि साध -संगत पूज्य गुरू जी द्वारा दिखाऐ मानवता भलाई के रास्ते पर चलते हुए अपनी हर खुशी मानवता भलाई के कार्य कर मनाती है और उनका हर पल मानवता भलाई को ही समर्पित होता है। उन्होंने बताया ब्लॉक मलोट की साध-संगत द्वारा लगातार जरूरतमन्द परिवारों को राशन, जरूरतमन्द मरीजों का इलाज, एमरजैंसी में जरूरत पड़ने पर मरीजों को रक्तदान व 134 मानवता भलाई कामों में अपना पूर्ण सहयोग कर रही है।

साध-संगत बढ़चढ़ कर रही मानवता भलाई के कार्य : बजाज

इस मौके टीचर यूनियन नेता व समाजसेवी वरिन्दर बजाज ने कहा कि साध-संगत द्वारा पूज्य गुरू जी प्रति दृढ़ विश्वास रखते हुए मानवता भलाई के काम लगातार बढ़ चढ़ कर कर रही है वह प्रशंसनीय है और इसके साथ-साथ जरूरतमन्दों की मदद भी होती है। उन्होंने कहा कि जहां तक उनको पता है डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानवता भलाई कार्यों में अग्रणी है और डेरा सच्चा सौदा के सेवादार 24 घंटे मानवता भलाई को समर्पित है और जब भी इन सेवादारों को मानवता भलाई का कोई संदेश मिलता है तो यह सेवादार झटपट ही बिना समय गवाए पहुंच जाते हैं।

सेवादारों का मानवता भलाई प्रति जज्बा कमाल का: असीजा

ब्लॉक मलोट की समूह समाजसेवी और धार्मिक संस्थाओं के ब्लॉक मलोट के कोआर्डीनेटर मनोज असीजा ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा ब्लॉक मलोट के सेवादारों का मानवता भलाई कामों प्रति जो जज्बा है वह कमाल का है और आज के इस कलयुग में किसी जरूरतमन्द की नि:स्वार्थ भावना से मदद करना काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि आज के युग में मनुष्य सिर्फ पैसे कमाने में ही लगा रहता है परंतु डेरा सच्चा सौदा के सेवादार नि:स्वार्थ भावना के साथ जरूरतमन्दों की मदद में लगे हुए हैं, यह बहुत बड़ी सेवा है।

सेवादारों का मानवता भलाई प्रति प्रयास लाजवाब: डॉ. हरिन्दर सिंह

जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ. हरिन्दर सिंह ने कहा सेवादारों का मानवता भलाई प्रति किया गया प्रयास लाजवाब है। उन्होंने कहा कि कि गरीबी क्या है? वह ही जानते जो खुद सहन करते हैंं उनके लिए अच्छे कपड़े, अच्छा भोजन और अच्छी खाने वाली वस्तुएं सपना ही होती हैं। डेरा सच्चा सौदा के सेवादार समाज के पिछड़े इन जरूरतमंदों के सपनों को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेवादारों द्वारा टेडी बीयर-डे मौके बच्चों को टेडी बीयर व चाकलेट बांट कर मनाना कितना आशीष भरा होगा यह तो परमात्मा खुद ही जानता है। इन सेवादारों को दिल की गहराईयों से आशीर्वाद।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top