सराहनीय। ब्लॉक बठिंडा की सेवादार बहनों ने लगाया रक्तदान कैंप, किया 38 यूनिट रक्तदान

0
Blood Donation Camp

…ताकि रक्त की कमी के कारण न जाए किसी की जिंदगी

बठिंडा(सच कहूँ/सुखनाम)। कोविड-19 कोरोना महामारी के चलते ब्लड बैंकों में रक्त की कमी के चलते डेरा सच्चा के ट्रयू ब्लड पंपों की ओर से लगतार खून दान कर इंसानियत का फर्ज निभाया जा रहा है। जिला बठिंडा के सेवादारों की तरफ से भी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए लगातार अपने -अपने ब्लॉकों में रक्तदान कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंपों में सिर्फ सेवादार भाईयों की तरफ से ही रक्तदान किया जा रहा था जिसे लेकर सेवक बहनों में खूनदान प्रति उत्सुकता बनी हुई थी। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग की सेवादार बहनों की ओर से रक्तदान समिति के सेवादारों को लगातार खूनदान कैंप लगाने के लिए कहा जा रहा था, जिस पर चलते आज ब्लॉक बठिंडा की सेवादार बहनें भी इस खून दान के महायज्ञ में आहूति डालने के लिए उत्तर आई।

स्थानीय पॉवर हाऊस रोड में स्थित गुप्ता ब्लड बैंक में ब्लॉक बठिंडा की रक्तदान समिति के सेवादारों के नेतृत्व में लगाए गए इस रक्तदान कैंप में सेवादार बहनों की तरफ से 38 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान की इस मुहिम मौके कोरोना वायरस के मद्देनजर जो सावधानियां बरतनी चाहिए थी, उनका विशेष ध्यान रखा गया। इस मौके जानकारी देते नेशनल मैंबर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग कुलदीप इन्सां व उषा इन्सां ने बताया कि जब भी कहीं प्राकृतिक आपदा आती है तो डेरा सच्चा सौदा के वॉलंटियर बढ़ चढ़ कर मदद करते हैं अब जब कोविड-19 करोना महामारी के चलते ब्लड बैंकों में रक्त की कमी हुई तो डेरा श्रद्धालुओं की ओर से लगातार देश-विदेश में रक्तदान किया जा रहा है।

कर्फ्यू के चलते किसी भी मरीज की जिंदगी रक्त की कमी कारण नहीं जाने देंगे

डेरा श्रद्धालुओं की ओर से यह मुहिम शुरू की हुई है कि लॉकडाऊन, कर्फ्यू के चलते किसी भी मरीज की जिंदगी रक्त की कमी कारण नहीं जाने देंगे। इस मौके जानकारी देते 45 मैंबर पंजाब गुरदेव सिंह इन्सां ने बताया कि जिला बठिंडा की ओर से लगाया गया यह वें रक्तदान कैंप है। इससे पहले बठिंडा ब्लॉक की तरफ से लगाए गए रक्तदान कैंप में 81 यूनिट, रामपुरा ब्लॉक की तरफ से 55 यूनिट, महिमा गोनियाना की तरफ से 55 यूनिट, चुघ्घे ब्लॉक की तरफ से 50 यूनिट आज बांडी ब्लॉक की तरफ से 51 यूनिट खून दान किया जा चुका है।

इस मौके 45 मैंबर पंजाब अमरजीत इन्सां, माधवी इन्सां, 45 मैंबर यूथ चरनजीत इन्सां, सुखविन्दर इन्सां, सत्या इन्सां, सुखविन्दर इन्सां जनता नगर, सुजान बहन गुरप्रीत इन्सां, ब्लाक भंगीदास सुनील इन्सां, 15 मैंबर गगन इन्सां, नरिन्दर इन्सां, सुजान बहन सुरिन्दर इन्सां , गुरप्रीत इन्सां, शीला इन्सां, यशवंत इन्सां, खूनदान समिति जिम्मेदार लखवीर इन्सां, विशाल इन्सां व गुरशरन इन्सां आदि उपस्थित थे।

विश्व भर में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाऊन और कर्फ्यू के चलते रक्तदान मुहिम को बड़ा झटका लगा है। रक्तदान कैंपों की बड़ी दिक्कत आ रही है। बहुत से मरीजों को लगातार रक्त की जरूरत होती है, जिसके लिए हम डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों से अपील की डेरा सच्चा सौदा की सेवादार बहनों की तरफ से जो आज खूनदान किया गया यह बहुत ही प्रशंसनीय है मैं हमेशा ही इनका ऋणी रहूंगा।
   अशोक कुमार, ब्लड बैंक इंचार्ज, गुप्ता ब्लड बैंक, बठिंडा

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।