ब्लॉक बालियांवाली के सेवादारों ने किया 42 यूनिट रक्तदान

0
Blood Donation

भयानक गर्मी के बावजूद सेवादारों के दिलों में खूनदान प्रति दिखाई दिया उत्साह

बालियांवाला/बठिंडा(सच कहूँ/सुखनाम)। जिला बठिंडा के अधीन स्थित अलग -अलग ब्लॉकों की साध-संगत की ओर से अपने -अपने ब्लॉकों में रक्तदान कैंप लगा कर इंसानियत का फर्ज निभाया जा रहा है। आज जिला बठिंडा के ब्लॉक बालियांवाली की तरफ से गांव के सरकारी अस्पताल में रक्तदान कैंप लगाया गया, जिसमें शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों की ओर से 42 यूनिट खून दान किया गया। पड़ रही भयानक गर्मी के बावजूद सेवादारों का खूनदान प्रति हौसला काबिल-ए-तारीफ था। कैंप की शुरूआत डेरा सच्चा सौदा की मर्यादा अनुसार विनती का शब्द बोलने उपरांत हुई।

इस मौके डेरा सच्चा सौदा के सीनीयर वाईस चेयरमैन जगजीत सिंह इन्सां ने कहा कि बीते दिनों पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की चिट्ठी अनुसार मिले सन्देश पर अमल करते कोरोना महामारी के चलते डेरा सच्चा सौदा के वॉलंटियरों की ओर से अलग-अलग स्टेटों में जहां भी कहीं रक्त की मांग की जाती है रक्तदान कैंप लगा कर ब्लड बैंकों को बड़े स्तर पर रक्तदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रामपुरा ब्लड बैंक की ओर से भी खून की मांग की गई थी, जिस पर चलते आज यहां बालियांवाली में यह कैंप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आगे से भी जहां भी कहीं खून की मांग होगी। डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत रक्तदान करने के लिए हर समय तैयार है।

सेवादारों का खूनदान करने के लिए धन्यवाद

इस मौके जानकारी देते पंजाब स्टेट समिति मैंबर बलजिन्दर सिंह बांडी इन्सां ने कहा कि मई माह में सिविल अस्पताल बठिंडा की ओर से जो रक्त की मांग की गई उसी के अंतर्गत जिला बठिंडा में अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे हैं। आज यह जिला बठिंडा की ओर से बालियांवाली में सातवां कैंप लगाया गया है। 45 मैंबर पंजाब गुरदेव सिंह इन्सां ने बताया कि साध संगत ने 60 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य तय किया था परंतु ब्लड बैंक ने अपनी क्षमता मुताबिक सिर्फ 42 यूनिट ही खूनदान लिया है। इस मौके रक्त एकत्रित करने के लिए पहुंची रामपुरा ब्लड बैंक की टीम गुरजिन्दर सिंह, गुरजंट सिंह, पलविन्दर सिंह और नवजोत सिंह ने सेवादारों का खूनदान करने के लिए धन्यवाद किया।

कैंप दौरान गांववासी शेर सिंह एमसी बालियांवाली, संजीव कुमार सीनियर कांग्रेसी नेता, पप्पू शर्मा, करनैल सिंह पूर्व सरपंच बाल्यांवाली ने रक्तदानी सेवादारों की प्रशंसा करते गांव में रक्तदान कैंप लगाने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके 45 मैंबर पंजाब गुरमेल सिंह इन्सां, शिन्दरपाल इन्सां, गुरविन्दर सिंह इन्सां, जिला 25 मैंबर गुरबखशीश सिंह इन्सां, ब्लॉक भंगीदास चरनजीत सिंह इन्सां, 15 मैंबर बिक्कर सिंह इन्सां, सुखचैन सिंह इन्सां, बूटा सिंह इन्सां, जसवीर सिंह इन्सां, गुरदीप सिंह इन्सां व अन्य सेवादार उपस्थित थे।

आज डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत की ओर से बालियांवाली में वें ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया है। लगभग हर कैंप में 50 से अधिक यूनिट खून दान होता है। इसके बाद 4 कैंप और डेरा सच्चा सौदा की ओर से लगाए जाने हैं। मैं जिला प्रशासन, रेडक्रास की ओर से डेरा सच्चा सौदा का बहुत धन्यवादी हूं, जिन्होंने हमारी अपील स्वीकृत करते हुए पहलकदमी की है।

                                                                                          -दर्शन कुमार, सचिव रेडक्रॉस, बठिंडा

विश्व स्तर पर कोरोना महामारी के चलते लॉकडाऊन और कर्फ्यू दौरान खूनदान कैंप न लगने कारण ब्लड बैंकों में खून की भारी कमी रही डेरा श्रद्धालुओं की ओर से लगातार खूनदान किया जा रहा है। आज भी डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग की ओर से जो सीएचसी बालियांवाली में रक्तदान कैंप लगाया गया है यह बहुत ही प्रशंसनीय कदम है।

                                            -डॉ. सीमा बांसल, डॉ. मीनूं बांसल, मैडीकल अधिकारी, सीएचसी, बालियांवाली

डेरा सच्चा सौदा की ओर से बहुत से मानवता भलाई के कार्य किए जा रहे हैं। आज गांव बालियांवाली में जो साध-संगत की तरफ से खूनदान कैंप लगाया गया है बहुत से प्रेमियों ने गर्मी की परवाह किये बिना रक्तदान किया है। यह बहुत ही नेक कार्य है। मैं इस ही बहुत प्रशंसा करता हूं।

                                                                   -अजायब सिंह, सब इंस्पेक्टर, पुलिस स्टेशन, बालियांवाली

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।