कर्नाटक: शिमोगा में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, विस्फोट से सड़कों में आई दरार

0
148
Blast in Shivamogga

बेंगलुरु (एजेंसी)। कर्नाटक में वीरवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया है। शिमोगा में ट्रक में भरकर ले जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस हादसे में 8 लोगों की मौत होने की सुचना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के क्षेत्र में भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए। विस्फोट से घरों के शीशे टूट गए और सड़कों में दरार आ गई। आज पुलिस अधिकारियों ने विस्फोटक वाली जगह का निरीक्षण किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के शिवमोगा शहर के बाहरी इलाके में पत्थर की खदान में हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। इस घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं। पीएम ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने शोक संदेश में कहा, ‘शिवमोगा में मजदूरों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। उन्होंने दुर्घटना से प्रभावितों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

इस दौरान मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शोक व्यक्त करते हुए घटना की तत्काल रिपोर्ट मांगी और एक उच्च-स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं। यह घटना ट्रक में रखी जिलेटिन की छड़ों में शक्तिशाली विस्फोट से हुई। विस्फोट के कारण शहर के लोग भूकंप के डर से अपने घरों से बाहर निकल आए थे। शहर के बाहरी इलाके में स्थित हनासोडू गांव के पास जबर्दस्त धमाका हुआ था और जेलेटिन की छड़ों से भरे ट्रक के परखच्चे उड़ गए थे। सूत्रों के अनुसार सभी पीड़ित बिहार के रहने वाले थे और स्टोन क्रशिंग स्थल पर मजदूरी करते थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।