Breaking News

डेनमार्क: सबसे अमीर आदमी के 4 बच्चे ईस्टर मनाने श्रीलंका गए थे, धमाकों में 3 की मौत

Blast

46 साल के आंद्रेस कुल 55 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं

कोपनहेगन। श्रीलंका में शनिवार को हुए सीरियल बम ब्लास्ट में करीब 300 लोग मारे गए। इस दुखद घटना में डेनमार्क के सबसे (Blast) अमीर व्यक्ति एंडर्स पोव्सलेन के चार में से तीन बच्चों की भी मौत हो गई। उनके प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की। हालांकि, एंडर्स या उनकी पत्नी ने कुछ नहीं कहा। मीडिया से अपील की गई की वे एंडर्स और उनके परिवार की निजता का ख्याल रखें और इस पर ज्यादा सवाल न उठाऐं।

एंडर्स के चारों बच्चे श्रीलंका में ईस्टर की छुट्टियां मनाने पहुंचे थे। यहां घूमते हुए एंडर्स की बेटी एल्मा ने इंस्टाग्राम पर भाई एस्ट्रिड, एग्नेस और आल्फ्रेड के साथ के साथ स्विमिंग पूल में बैठे हुए एक फोटो शेयर की थी।

परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहते थे पॉवल्सन

46 साल के पॉवल्सन अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित रहते थे। वे अपने बच्चों को आमतौर पर ऐसी जगह नहीं जाने देते थे जहां उन्हें पहचान लिया जाए। पॉवल्सन की चिंता की वजह दो घटनाएं थीं। दरअसल, 1998 में कर्ट हानसेन नाम के एक अपराधी ने उनके माता-पिता को बहुत परेशान किया था। उन्हें हत्या की धमकी देता था। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया। 2003 में एक अलग घटना में पॉवल्सन के एक पारिवारिक मित्र का भारत में अपहरण कर लिया गया। अपहर्ता उसे पॉवल्सन का रिश्तेदार समझकर फिरौती मांग रहे थे। हालांकि, पुलिस ने उसे छुड़ा लिया था।

अगली पीढ़ी के लिए खरीदी थी 2 लाख एकड़ जमीन

पिछले साल ही फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में 252वें स्थान पर रहे एंडर्स 7.9 अरब डॉलर (करीब 55 हजार करोड़ रुपए) की संपत्ति के मालिक हैं। एंडर्स स्कॉटलैंड में सबसे ज्यादा जमीनों के मालिक भी हैं। उनके और उनकी पत्नी ऐन के नाम स्कॉटिश हाईलैंड्स में करीब दो लाख एकड़ जमीन है। इसे उन्होंने अपनी आगे की पीढ़ियों के लिए खरीदा था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019