Breaking News

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका, स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत

BJP, Win, Municipal Election, MP, Congress

 नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने जीती 43 में से 25 सीटें

भोपाल। मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल माने जा रहे स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। स्थानीय निकाय की 43 सीटों पर अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 15 सीटों से संतोष करना पड़ा है। इसके अलावा 3 सीटें निर्दलीय के खाते में गयी है।

मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में सूबे के नगर निकाय के चुनाव में बीजेपी की जीत ने उसे संजीवनी दे दी है। जबकि पिछले नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को 43 सीटों में से 27 सीटे मिली जीती थी, तो वहीं इस बार उसे 25 सीटें मिली है। बीजेपी को पिछले चुनाव की तुलना में 2 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है।

लगातार 3 बार से बीजेपी का शासन

मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लगातार 3 बार से यहां बीजेपी का शासन है। मंदसौर गोलीकांड के बाद कांग्रेस आक्रामक होकर शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी थी। कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता से अपने वनवास को खत्म करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही लेकिन यह चुनाव परिणाम उसकी उम्मीदों के लिए बड़ा झटका है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नतीजों पर खुशी जताते हुए कहा कि जनता ने एक बार फिर उनकी सरकार में अपनी आस्था व्यक्त किया है। चौहान ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी को मिली जीत विकास की जीत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जनता की उम्मीदों पर अवश्य खरा उतरेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top