2021 बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनाएगी : शाह

0
Amit Shah

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल के प्राचीन गौरव को वापस लाने के लिये प्रयासरत है और एक बार फिर उसे ‘सोनार बांगला’ बनाया जाएगा। शाह ने ‘पश्चिम बंगाल जन सम्मान रैली’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, “हम पश्चिम बंगाल का पुरान गौरव वापस लाएंगे। हम इसे एक बार फिर ‘सोनार बांगला’ बनाना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, “बंगाल एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सांप्रदायिक हिंसा लगातार जारी है और इसे रोका जाना चाहिए। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भाजपा यहां केवल क्रांति या राजनीति नहीं बल्कि सांस्कृतिक एवं पारंपरिक बंगाल का पुननिर्माण करेगी। हम ‘सोनार बांगला’ फिर से बनाना चाहते हैं। ”

BJP's national council meeting will be held in March - Sach Kahoon

उन्होंने देश में कोरोना महामारी से जंग ले रहा ‘कोरोना योद्धाओं’ के अथक प्रयासों की सराहना की। राज्य में हो रही ‘राजनीतिक हत्याओं’ पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “हम पश्चिम बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं के बलिदान के नहीं भूलेंगे।”  शाह ने कहा कि वर्ष 2014 से लेकर अब तक यहां करीब 100 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या हो चुकी है। शाह ने कहा, “जहां एक ओर देश भर में लोकतंत्र ने अपनी जड़ें जमा ली हैं वहीं पश्चिम बंगाल इकलौता ऐसा राज्य है जहां राजनीतिक हिंसा आज भी जारी है।”

उन्होंने कहा, “मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने बंगाल में आयुष्मान भारत योजना लागू क्यों नहीं की? उन्हें गरीबों के अधिकारों पर राजनीति करनी बंद कर देनी चाहिए।” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ममता जी, आप गरीबों के अधिकारों पर राजनीति करना बंद कर दीजिए। आप बहुत से अन्य मुद्दों पर राजनीति कर सकती हैं लेकिन गरीबों के स्वास्थ्य से नहीं।”

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।