Breaking News

मुश्किले बढ़ सकती है नवजोत सिंह सिद्धू की, बीजेपी करेगी चुनाव आयोग से शिकायत

BJP will complain to EC

विवादित बयान के लिए योगी आदित्यनाथ, मायावती, आजम पर हुई है कार्रवाई

कटिहार (एजेंसी)। लोकसभा चुनाव के बीच विवादास्पद बयानों को लेकर चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद रैलियों में नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। अब कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में एक विवादित बयान दिया है।

सिद्धू ने जनसभा में मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। बता दें कि पिछले दिनों यूपी में बीएसपी चीफ मायावती ने मुस्लिमों को एक साथ गठबंधन को वोट करने की अपील की थी।
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सोमवार को ही चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, बीजेपी नेता मेनका गांधी और एसपी नेता आजम खान पर सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने जहां योगी आदित्यनाथ और आजम खान के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगाया है, वहीं मेनका और मायावती के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का बैन लगाया है।

सिद्धू का बयान ध्रुवीकरण का प्रयास : भाजपा

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कटिहार में मुसलमानों से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की अपील को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

आप एकजुट हो गए तो सुलट जाएंगे मोदी

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सिद्धू के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुये मंगलवार को कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबराई कांग्रेस और उनके नेता सिद्धू ऐसे बयान देकर मुस्लिम मतदाताओं के मतों का ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है इसलिए चुनाव आयोग को संज्ञान लेते हुये उनके खिलाफ अविलंब कार्रवाई करनी चाहिए।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top