Breaking News

नायडू ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, आज भरेंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन

BJP, Vaenkaiah Naidu, Nomination, Vice President

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता अौर एनडीए के की अोर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू एनडीए अाज 11 बजे अपना नामांकन पत्र भरेंगे। वहीं विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी भी आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

 

दो सेट में भरेंगे नामांकन

वेंकैया नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए जाएंगे। पहले सेट में बतौर प्रस्तावक (Proposer) पीएम मोदी और अनुमोदक (seconder) गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर होंगे। दूसरे सेट में प्रस्तावक (proposer) वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक (seconder) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी।

मंत्री पद से दिया इस्तीफा

एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी।

PM मोदी ने बताया सबसे योग्य प्रत्याशी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top