चन्द्रप्रकाश कथूरिया को भाजपा ने पार्टी से छह साल के लिए निकाला

0
BJP suspend Chandra Prakash Kathuria for six years from the party

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य व हरियाणा शुगरफेड के पूर्व चेयरमैन हैं चंद्रप्रकाश कथूरिया

अश्वनी चावला/सच कहूँ चंडीगढ़। अपनी गलत हरकतों से हरियाणा भाजपा की छवि को खराब करने वाले भाजपा नेता चंद्रप्रकाश कथूरिया को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है। चंद्रप्रकाश कथूरिया को लेकर पार्टी में कुछ दिनों से मंथन चल रहा था। इसके बाद पार्टी स्तर पर फैसला लिया गया है कि चंद्रप्रकाश कथूरिया को भाजपा का सदस्य भी नहीं रखा जा सकता है, क्योंकि जिस तरह की हरकत उन्होंने की है और जिस तरह के आरोप लग रहे हैं, उन्हें भाजपा किसी भी हद तक सहन नहीं कर सकती है। जिसके चलते रविवार को इस संबंध में फैसला लेते हुए आदेश जारी कर दिए गए हैं।
चंद्रप्रकाश कथूरिया से भाजपा ने अपना नाता तोड़ते हुए स्पष्ट संदेश दिया है कि पार्टी का आम कार्यकर्ता हो या फिर कोई दिग्गज लीडर, अगर वह कोई भी गलती करेगा तो उसे भाजपा सहन नहीं करेगी और पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। चंद्रप्रकाश कथूरिया के मामले में भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश कार्यालय के सचिव गुलशन भाटिया की तरफ से जारी किए गए इस बयान में उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला द्वारा हरियाणा प्रदेश कार्यसमिति विशेष आमंत्रित सदस्य व हरियाणा सरकार में शुगरफेड के पूर्व चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निलंबित किया जाता है। गुलशन भाटिया की तरफ से जारी आदेशों में किसी भी तरह का तर्क-वितर्क नहीं किया गया है बल्कि दो लाइनों में ही स्पष्ट तौर से कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।
गौरतलब है कि चंद्रप्रकाश कथूरिया बीते दिनों चंडीगढ़ में स्थित एक फ्लैट में एक महिला से मिलने आए थे। जिसके पश्चात उन्होंने फ्लैट की दूसरी मंजिल से छलांग लगाते हुए वहां से भागने की कोशिश की। परंतु इस दौरान उनके पांव में फ्रैक्चर होने के चलते उन्हें पीजीआई में दाखिल किया गया और उसके बाद वह इलाज के लिए फोर्टिस अस्पताल मोहाली में शिफ्ट हो गए। चंद्रप्रकाश कथूरिया का इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी तक कथूरिया ने मामले में पुलिस को कोई बयान नहीं दिया है, जिससे स्थिति स्पष्ट हो सकती कि पूरा मामला क्या है। लेकिन भाजपा ने सख्त निर्णय लेते हुए चंद्रप्रकाश कथूरिया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।