Breaking News

भाजपा के राज्‍य सचिव अनिल परिहार और भाई की हत्या, किश्तवाड़ में लगा कर्फ्यू

BJP, State, Secretary, Anil Parihar, Killed

जम्‍मू-कश्‍मीर (एजेंसी) Edited By Vijay Sharma। भाजपा के राज्‍य सचिव अनिल परिहार और भाई की हत्या, किश्तवाड़ में लगा कर्फ्यू
जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में आतंकवादियों ने वीरवार रात को हमला कर भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार व उनके भाई अजीत परिहार की हत्या कर दी।जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच आतंकियों ने जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में गुरुवार रात भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार व उनके भाई अजीत परिहार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। हमले के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार माना जा रहा है।

किश्तवाड़ में महौल तनावपूर्ण, लगा कर्फ्यू

इस बीच, आतंकी हमले के बाद रात को किश्तवाड़ में महौल तनावपूर्ण हो गया और लोग सड़कों पर उतर आए। वारदात के विरोध में भद्रवाह तहसील में भी प्रदर्शन शुरू हो गए। हालात को देखते हुए प्रशासन ने रात को किश्तवाड़ में कर्फ्यू लागू कर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया।जानकारी के अनुसार रात करीब नौ बजे अपनी स्टेशनरी की दुकान बंद कर रहे अनिल और उनके भाई पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें अनिल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अजीत गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया। हमले के बाद कस्बे में अफरातफरी का माहौल हो गया। हमला कर भाग निकले आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना, सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया।

17 नवंबर को है मतदान

किश्तवाड़ में लंबे अरसे बाद आतंकियों ने कोई बड़ा हमला किया है। किश्तवाड़ जिले की कुछ पंचायतों में पहले चरण में 17 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां जोरशोर से जारी थी। अनिल भी चुनावी तैयारियों में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे।

तिरंगा यात्राओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे थे परिहार

देश विरोधी तत्वों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले अनिल परिहार क्षेत्र में भाजपा की तिरंगा यात्राओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। ऐसे में वह देशविरोधी तत्वों के निशाने पर थे।

करीब तीस साल से जुड़े थे भाजपा से

अनिल करीब तीस साल से भाजपा से जुड़े थे। इस वर्ष जुलाई में नए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने राज्य इकाई का पुनर्गठन कर अनिल को प्रदेश सचिव के रूप में भाजपा की टीम में शामिल किया था। कुछ अरसे के लिए अनिल पैंथर्स पार्टी में भी रहे हैं।

लश्कर से लेंगे बदला : रविंद्र रैना

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने भाजपा नेता व उनके भाई पर हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा व उसके सरगना हाफिज सईद से बदला लिया जाएगा। परिहार की मौत पर दुख जताते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर संवेदना व्यक्त की। उमर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह एक बुरी खबर है। मेरी संवेदनाएं अनिल और अजीत परिहार के परिवार और उनके साथियों के साथ है। ईश्वर दोनों ही मृतकों की आत्मा को शांति दे।’

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top