भाजपा नेत्री द्वारा मारपीट मामला:

0
Assault case on BJP leader

सुल्तान सिंह पर दर्ज एफआईआर वापस ले सरकार वरना सड़कों पर उतरेगी खाप

  • बिनैन खाप की हरियाणा सरकार को कड़ी चेतावनी
  • खाप के किसी व्यक्ति पर द्वेष भावना में एफआईआर सहन नहीं करेंगे : रघबीर नैन
नरवाना सच कहूँ/बिन्टू श्योराण। सोनाली फौगाट व सुल्तान सिंह विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा, हालाकि सोनाली फौगाट की गिरफ्तारी होने के बाद बिनैण खाप ने आंदोलन करने का निर्णय वापिस ले लिया था। लेकिन रविवार को सच्चाखेड़ा गांव में हुई पंचायत के बाद एक बार फिर बिनैण खाप ने हरियाणा सरकार को कड़ी चेतावनी दी है। खाप के सदस्यों ने कहा कि अगर सरकार सुल्तान सिंह पर दर्ज एफआईआर को वापिस नहीं लेती तो खाप सरकार के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करेगी। रविवार को सच्चाखेड़ा गांव में राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में आयोजित पंचायत में कालवन तपा के प्रधान फकीर चंद ने कहा कि सोनाली को गिरफ्तार करने पर खाप प्रशासन व सरकार का आभार जताती है, लेकिन अभी यह विवाद शांत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार झूठे मुकदमें में सचिव को फंसाने का प्रयास करती है तो खाप की रणनीति के आगे सरकार को झुकना पड़ेगा, क्योंकि खाप का इतिहास रहा है कि खाप हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़ी है और उस लड़ाई को जीत कर भी दिखाया है।
उन्होंने कहा कि सुल्तान सिंह पर दर्ज सभी मुकदमें वापिस होने के बाद ही यह मामला शांत होगा। फकीर चंद ने कहा कि खाप एकजुट है और सुल्तान सिंह के खिलाफ केस को वापिस नहीं लिया तो खाप फिर सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी। किसी भी कीमत पर खाप पीछे नहीं हटेगी, क्योंकि यह 52 गांव व 36 बिरादरी की इज्जत का सवाल है। बिनैण खाप के प्रवक्ता रघबीर सिंह ने कहा कि सरकार ने जो करतूत की थी, उसमें उसको झुकना पड़ा, लेकिन अब सरकार खाप के लोगों को डरा धमकाकर जीरो एफआईआर दर्ज करना चाह रही है। सरकार को चेताते हुए रघबीर नैन ने कहा कि अगर सरकार ने खाप के किसी सदस्य पर कोई कार्रवाई करने की कोशिश की तो हम सहन नहीं करेंगे। पंचायत की अध्यक्षता बिनैन खाप के उपप्रधान भगत राम नैन ने की।

महिला पर गलत टिप्पणी करने वालों पर होगी कार्रवाई : महिला आयोग

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा कि खाप पंचायत के कुछ लोगों के खिलाफ हरियाणा महिला आयोग इसलिए कार्रवाई कर रहा है, क्योंकि खाप पंचायत में कुछ लोगों ने अश्लील टिप्पणी की और एक अश्लील वीडियो पंचायत के बीच दिखाते हुए एक महिला के बारे में गलत प्रचार किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।