Breaking News

निकल गया भूपिंदर हुड्डा का कांटा

Bhupinder Hooda fork

ट्रोल हुई वीडियो, दाव लगा सुरजेवाला का भविष्य

  • -हरियाणा में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा रहा था सुरजेवाला को
  • -भूपिंदर हुड्डा के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है परन्तु अब बदले समीकरण

सच कहूँ/अश्वनी चावला
चंडीगढ़। हरियाणा के जींद उपचुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला की हार होने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वही वीडियो जमकर कंट्रोल हुई, जिसमें कैबिनेट मंत्री रामविलास शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आप का तो कांटा निकल गया। क्या सच में ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कांटा निकल गया है क्योंकि रणदीप सिंह सुरजेवाला कि इस हार से उनका नया सिर्फ भविष्य दांव पर लग गया है अपितु हरियाणा में उनके राजनीतिक कद में भी फर्क आना तय माना जा रहा है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने रणदीप सिंह सुरजेवाला को एक बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था और कहा जा रहा था कि हुड्डा पर चल रहे सीबीआई केस ओं के चलते आगामी विधानसभा चुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हो सकते हैं

परंतु जींद उपचुनाव में हुई शर्मनाक हार के चलते समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं जिसके चलते भूपेंद्र सिंह हुड्डा का निकल गया कांटा वाली वीडियो जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर जमकर तोड़ फोड़ हुई वहीं हरियाणा वासियों ने इस पर जमकर कमेंट तक दाग डालें। जींद उपचुनाव में  एक समय तो ऐसा लग रहा था कि सुरजेवाला अपनी जमानत तक बचाने में असफल हो जाएंगे मैं तो जैसे कैसे करते सुरजेवाला ने अपनी जमानत तो जींद उपचुनाव में बचा ली है परंतु आने वाले विधानसभा व लोकसभा चुनाव में उनकी जगह भूपेंद्र सिंह ही पहली की तरह हरियाणा कांग्रेस और कांग्रेस हाईकमान की पहली पसंद बन सकते हैं।

भूपिंदर सिंह हुड्डा पर करना होगा विश्वास

हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज लीडर व विधायकों ने एक बार फिर से सामने आते हुए कहना शुरू कर दिया है कि हरियाणा में जब तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर विश्वास करते हुए उन्हें कमान नहीं सौंपी जाती तब तक हरियाणा में कांग्रेस को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। हरियाणा कांग्रेस के पास एकमात्र विकल्प भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही है जो भाजपा के विजय रथ को रोकने के साथ-साथ कांग्रेस को अच्छे मार्जिन से लोकसभा सीटों में जहां वह जीता सकते हैं, वही विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की वापिस करते हुए सरकार तक बना सकते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top