कांग्रेस को मिली राहत: भरत सिंह बेनीवाल भी कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में उतरे

0
269

ऐलनाबाद (सुनील वर्मा)। हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे भरत बेनीवाल भी अब पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी पवल बेनीवाल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिये उतर आये हैं। भरत बेनीवाल आज यहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ चुनाव प्रचार के लिए निकले और जनता से कांग्रेस का साथ देने की अपील की। इस दौरान ग्रामीणों ने कांग्रेस नेताओं का फूलमाला डालकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान अपनी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये कुमारी सैलजा ने दावा किया कि इस उपचुनाव में लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने का मन बना लिया है। उन्होंने सवाल उठाया कि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कहते हैं कि एमएसपी थी और रहेगी तो उन्हें बताना चाहिए कि किसान किस वजह से अपनी फसल बेचने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कराया समझौता

सुश्री सैलजा ने दावा किया कि किसानों को न धान के पूरे दाम मिल रहे हैं और न ही बाजरे के। उन्होंने कहा कि सरकार ने बाजरे की खरीद से हाथ खड़े कर दिए हैं और छह सौ रुपए क्विंटल भावांतर की घोषणा भी महज छलावा है। बाजार में किसान को बारह सौ रुपए में बाजरा बेचना पड़ रहा है ऐसे में उसे भावांतर मिलने के बाद भी एमएसपी के मुकाबले साढ़े तीन सौ रुपए प्रति क्विंटल का घाटा उठाना पड़ रहा है। पूरी खरीद न होने से जहां आढ़ती परेशान हैं वहीं मजदूरों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इलाके के कई गांवों में कपास की फसल बर्बाद हो गई है लेकिन किसानों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। बुआई का समय है और डीएपी के लिए मारामारी है।

इलाके की जनता इनेलो शासनकाल को अभी तक नहीं भूली

उन्होंने कहा कि कि कांग्रेस सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है और यही वजह है कि कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के शांतिपूर्ण संघर्ष में कांग्रेस पार्टी शुरू से साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि का काम लोगों के हकों की लड़ाई लड़ना होता है लेकिन इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने ऐलनाबाद की जनता से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि इलाके की जनता इनेलो शासनकाल में हुई कथित लूट को अभी तक भूली नहीं हैं और इस उपचुनाव में उसे सबक सिखाएगी।

क्या है मामला:

पवन बेनीवाल ने कहा कि ऐलनाबाद हल्के की जनता इस उपचुनाव से राज्य की राजनीति को नई दिशा देगी और आने वाला समय कांग्रेस का होगा। सुश्री सैलजा ने आज ऐलनाबाद के भुरट वाला, पोहड़कां, मिठी सुरेरा, खारी सुरेरा, किशनपुरा, मिठनपुरा, कर्मशाना, ढाणी शेरा, काशीराम का वास, निमला, धोलपालिया आदि गांवों का दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। इस दौरान विभिन्न पाटीर्यों से अनेक कार्यकतार्ओं ने कांग्रेस का दामन थामा। इस अवसर पर विधायक शीशपाल केहरवाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, डॉ सुशील इंदौरा तथा अन्य नेता भी उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।