बठिंडा की साध-संगत ने किया 206 यूनिट रक्तदान

0
Parmarthi Diwas 2020

पूज्य बापू नंबरदार मघ्घर सिंह जी की पावन स्मृति पर साध-संगत ने किया रक्तदान (Parmarthi Diwas 2020)

  • शिविर में कोविड-19 को लेकर सरकारी हिदायतों का किया गया पालन

सुखजीत मान /सुखनाम /मनजीत नरूआणा बठिंडा /चुघ्घे कलां। पूज्य बापू नंबरदार मघ्घर सिंह जी (पूज्य गुरू संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पिता जी) की पवित्र याद में परमार्थी दिवस के अवसर पर जिला बठिंडा की साध-संगत ने रक्तदान शिविर लगाकर पूज्य बापू जी को श्रद्धा के फूल भेंट किए। जिला में विभिन्न स्थानों पर लगे शिविर में 206 यूनिट रक्तदान किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक बठिंडा की साध-संगत ने स्थानीय मैक्स सुपर स्पैशलिटी अस्पताल ब्लॅड बैंक, ब्लॉक रामां-नसीबपुरा की साध-संगत ने सिविल अस्पताल ब्लड बैंक, ब्लॉक महिमा गोनियाना की साध-संगत ने वादी अस्पताल ब्लॅड बैंक, ब्लॉक भुच्चो मंडी की साध-संगत ने गुरू नानक देव चैरिटेबल ब्लॅड बैंक और ब्लॉक चुघ्घे कलों की साध-संगत ने गांव त्यौना के नामचर्चा घर में रक्तदान शिविर लगाया। नामचर्चा घर में गोयल अस्पताल ब्लॅड बैंक और गुप्ता हस्पताल ब्लॅड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया।

साध-संगत मानवता भलाई के कार्य कर परमार्थी दिवस के रूप में मनाती है

विभिन्न स्थानों पर आयोजित ब्लॅड शिविरों की शुरूआत डेरा सच्चा सौदा की पवित्र मर्यादा के अनुसार विनती का शब्द बोलकर की गई। मैक्स अस्पताल में ब्लॅड शिविर की शुरूआत के मौके विशेष रूप से पहुँचे डेरा सच्चा सौदा के सीनियर वाइस चेयरमैन जगजीत सिंह इन्सां ने रक्तदान करने उपरांत कहा कि आज का दिन विश्व भर में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानवता भलाई के कार्य कर परमार्थी दिवस के रूप में मनाती है। विभिन्न ब्लॉकों में रक्तदान शिविर लगाकर और अन्य मानवता भलाई के कार्य कर साध-संगत पूज्य बापू जी को श्रद्धा के फूल भेंट कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी सतगुरू जी से यही अरदास है कि पिता जी साध-संगत को मानवता भलाई के कार्य करने का और बल बख्शें। 45 मैंबर पंजाब गुरदेव सिंह इन्सां ने बताया कि त्यौना नाम चर्चाघर में आयोजित शिविर में ब्लॉक चुघ्घे कलां ने 93 यूनिट, महिमा गोनियाना ने 31 यूनिट, ब्लॉक भुच्चो मंडी ने 30 यूनिट, ब्लॉक बठिंडा ने 27 यूनिट, ब्लॉक रामां नसीबपुरा ने 25 यूनिट रक्तदान किया।

शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के वालंटियरों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया

इस अवसर पर मैंबर साध-संगत राजनीतिक विंग बलराज इन्सां ने बताया कि रक्तदान शिविर में साध-संगत द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी सरकारी हिदायतों का पालन किया गया। यह शिविर ब्लॅड बैंकों में रक्त की कमी होने के कारण लगाए गए हैं। शिविरों में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के वालंटियरों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। रक्तदान करने के लिए महिला वालंटियर भी बड़ी संख्या में पहुंची हुई थी। इस दौरान कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए त्यौना के नामचर्चा घर को सैनीटाईज किया गया। सभी ने मास्क पहने हुए व सोशल डिस्टैंस्टिंग बनाकर रखी। हर एक वालंटियर का शिविर में आने से पहले तापमान चैक और हाथों को सैनीटाईज भी किया गया ।

इस अवसर पर 45 मैंबर संतोख इन्सां, सेवक सिंह इन्सां गोनियाना, बलजिन्द्र बांडी, 45 मैंबर यूथ प्यारा इन्सां, बूटा इन्सां, गुरविन्दर इन्सां, 45 मैंबर बहन बिमला रानी इन्सां, नसीब कौर इन्सां, अमरजीत कौर इन्सां, माधवी इन्सां, 45 मैंबर उषा इन्सां, मीनू इन्सां, 45 मैंबर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग बहन विनोद इन्सां, रक्तदान समिति के सेवादार लखवीर इन्सां, विशाल इन्सां, गुरशरन इन्सां, गगन इन्सां, प्रदीप इन्सां गोनियाना के अलावा ब्लॉक बठिंडा, चुघ्घे कलां, रामां नसीबपुरा, महिमा गोनियाना, भुच्चो मंडी के जिला 25 मैंबर, 15 मैंबर, सुजान बहनें, ब्लॉक भंगीदास, अन्य जिम्मेवार सेवादारों के अलावा बड़ी संख्या में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के वालंटियर व साध-संगत उपस्थित थी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।