बठिंडा : त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस ने शहर में बढ़ाई सुरक्षा

0
Alert

हमले की धमकी की सूचना मिलने पर बठिंडा पुलिस हुई अलर्ट, गहनता से की जा रही वाहनों की चैकिंग | Alert

बठिंडा(सच कहूँ/अशोक वर्मा)। दीवाली के त्योहार मौके जिला पुलिस ने बठिंडा जिले में मुस्तैदी बढ़ा (Alert) दी है। पता चला है कि पुलिस को किसी हमले की धमकी की सूचना मिली है। खुफिया एजेंसियों ने इस बाबत इशारा किया गया बताया जा रहा है परंतु इसकी कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं है। पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को भांपते शहर में नाकाबंदी कर बाहर से आने वाली गाड़ियों की चैकिंग शुरू कर दी है।

पुलिस को बाहर के जिलों व राज्यों से रजिस्टर्ड कारों आदि की जांच के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों के आधार पर शहर की हाजीरतन रोड पर बड़ा नाका लगा दिया गया है जहां हर कार आदि को तलाशी उपरांत ही आगे जाने दिया जा रहा है। किसी असुखद घटना को रोकने के सम्बन्ध में आज पुलिस की ओर से तलाशी अभियान को पूरी गंभीरता से लिया गया परंतु इस दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति या कोई वस्तु पुलिस के हाथ नहीं लगी है।

नाके पर तैनात एएसआई संजीव कुमार और एएसआई इन्द्रजीत सिंह का कहना था कि अधिकारियों की हिदायतों व सुरक्षा को मुख्य रखते तलाशी मुहिम चलाई जा रही है, जिससे कोई असामाजिक तत्व अशांति न फैला सकें। वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दो की ओर से सेब व्यापारियों और ट्रक चालकों को निशाना बनाने के बाद अहतेहात के तौर पर बठिंडा पुलिस ने थाने की पुलिस को पूरी चौकसी बरतने के लिए कहा है। वीवीआईपी जिला होने के कारण पुलिस किसी भी किस्म के खतरे मोल नहीं लेना चाहती। इसी दौरान सीनियर पुलिस कप्तान बठिंडा ने जिले के पुलिस आधिकारियों को असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी और संवेदनशील स्थानों की निशानदेही करने के आदेश दिए थे।

बठिंडा खतरे वाले शहरों में शुमार | Alert

सुरक्षा के लिहाज से बठिंडा शहर खतरे वाले शहरों में शुमार होने लगा है। जिले का बाकी भाग को एक तरफ रख दें तो शहर में दर्जनों की संख्या में कोचिंग विभाग हैं जहां पड़ोसी राज्यों से सैंकड़ों की संख्या में युवा पढ़ते हैं। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इन युवाओं की आड़ में असामाजिक तत्व का दाखिला हो सकता है। इसके बिना करीब एक दर्जन पेट्रोल पंप भी शहर की सीमा में हैं । बठिंडा शहर में एशिया की सबसे बड़ी छावनी, राष्ट्रीय खाद कारखाना, नगर निगम की सीमा में तेल कंपनियों के डीपू और देश का बड़ा रेल जक्ंशन भी बठिंडा में है, जिस कारण भी पुलिस को चौकसी बरतनी पड़ रही है।

पुलिस पूरी तरह मुस्तैद: एसएसपी |

  • सीनियर पुलिस कप्तान बठिंडा डॉ. नानक सिंह का कहना था कि त्योहारों के मद्देनजर
  • जिले के सभी ही थानों की पुलिस को पूरी चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैं।
  • इसके साथ ही अधिकारियों को असामाजिक तत्वों की खास निगरानी रखने के लिए भी कहा है
  • उन्होंने कहा कि पुलिस किसी भी तरह की अशांति फैलाने वालों के साथ कड़े हाथों से निपटेगी।
  • एसएसपी ने आम लोगों से अपील की कि वह अफवाहों पर विश्वास न करें
  • किसी भी लावारिस पड़ी वस्तु संबंधी पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें,
  • जिससे किसी घटना को घटने से रोका जा सके।

सहारा जनसेवा की ओर से भी तैयारियां पूरी

शहर की समाजसेवी संस्था सहारा जनसेवा ने भी दीवाली के त्योहार मौके चलाए जाने वाले पटाखों और आतिशबाजियों कारण किसी अगजनी की घटना आदि को मुख्य रखते प्राथमिक सहायता मुहैया करवाने के लिए तैयारियां कर ली हैं। सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल का कहना था कि संस्था के वॉलिंटियरों को हंगामी हालातों के साथ निपटने व हादसों में जख़्मी होने की संभावनाओं को देखते एम्बूलैंसों व अन्य सामान के साथ लैस कर तैयार बर तैयार रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने अपील की कि जरूरत पड़ने पर लोग किसी भी समय सहारा दफ़्तर के साथ संपर्क कर सकते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।