बठिंडा : स्टेट बैंक के जोनल कार्यालय में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर राख

0
Fire

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्त के बाद पाया आग पर काबू, जानी नुक्सान से बचाव| Fire

बठिंडा (सच कहूँ/अशोक वर्मा )। आज यहां अमरीक सिंह रोड स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के (Fire) जोनल कार्यालय बठिंडा की दूसरी मंजिल पर आग लगने वसे से रिकार्ड सहित सारा सामान आग की चपेट में आने से तबाह हो गया। भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में लगी भयानक आग के बावजूद जानी नुक्सान से बचाव रहा है। चश्मदीदों का कहना है कि यदि आग जल्द न बुझती तो आसपास की इमारतें भी आग की चपेट में आ सकती थी। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां व फायरमैनों ने लम्बी जद्दोजहद कर आग पर काबू पाया। बैंक में सुरक्षा के लिए तैनात कर्मचारी हरबंस सिंह ने बताया कि बैंक में फायर सिस्टम लगा हुआ है, जिसमें तकरीबन सुबह सवा चार बजे सिगनल आया था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद जब ऊपरी मंजिल पर देखा तो धुआं निकल रहा था। उन्होंने बताया कि आग लगने संबंधी पता चलते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई । इस मौके फायर अधिकारी करतार सिंह के नेतृत्व में आग बुझाओ दस्ते तत्काल तौर पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दी। फायरमैनों ने बैंक की इमारत में पानी की फुहारों छोड़ कर चाहे दो घंटों के अंदर-अंदर आग पर काबू पा लिया था परंतु धुएं को काबू करने के लिए फायरमैन तकरीबन चार घंटे जद्दोजहद करते रहे। इस दौरान स्टेट बैंक आॅफ इंडिया का रिकार्ड रूम पूरी तरह जल कर राख हो गया जबकि बचा कागज पत्र व कुछ अध जला सामान पानी की बौछारों के साथ पूरी तरह नष्ट हो गया।

आग लगने के कारणों का अभी तक नहीं चला पता | Fire

फायर अधिकारी करतार सिंह का कहना था कि इस बैंक की इमारत में दाखिल होने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा है और आगे से पक्के तौर पर शीशे लगाकर बंद खिड़कियां रूकाव बनी हैं। उन्होंने कहा कि बचाव कार्य करने के लिए पहले शीशा तोड़ना पड़ा है। उसके बाद अंदरूनी स्थिति को देखने उपरांत आग बुझानी शुरू करनी पड़ी है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

जांच उपरांत नुक्सान का अनुमान | Fire

  • मामले संबंधी पक्ष जानने के लिए संपर्क करने पर बैंक के सहायक जरनल मैनेजर यूएस गुप्ता ने कहा
  • जांच उपरांत ही नुक्सान बारे कुछ कहा जा सकता है।
  • उन्होंने बताया कि राहत की बात यही है कि किसी जानी नुक्सान से बचाव रहा है।
  • स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के कर्मचारी गगनदीप सिंह ने बताया कि
  • श्री मुक्तसर साहब और फरीदकोट जिले से संबंधित रिकार्ड पूरी तरह जल गया है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।