पशु किसान क्रेडिट कार्ड के लंबित मामलों को जल्द निपटाएं बैंक

0
animal farmer credit cards

मुख्य सचिव ने दिए सख्त आदेश

सच कहूँ/अनिल कक्कड़ चंडीगढ़। हरियाणा की मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने सभी बैंकों को निर्देश दिए हैं कि पशु किसान क्रेडिट कार्ड के सभी लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाएं। मुख्य सचिव शुक्रवार को पशु किसान क्रेडिट कार्ड, एमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी, शिशु मुद्रा, डिफरेंशिअल रेट आॅफ इंटरेस्ट लोन (डीआरआई),हरियाणा एमएसएमई रिवाइवल इंटरस्ट बेनिफिट तथा पीएम स्वनिधि योजनाओं की राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। साथ ही, उन्होंने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों को भी उक्त योजनाओं बारे निर्देश दिए।

बैठक में श्रीमती अरोड़ा ने जिलों के उपायुक्त को योजनाओं के लाभार्थियों का डाटा जल्द से बैंकों को दिये जाने व लाभार्थियों को योजना का लाभ दिये जाने के निर्देश दियें। उन्होनें बैंकों को निर्देश दिये कि जितने भी पशु किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित लंबित मामले हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने यह भी कहा कि लोन वितरण मामले ही बैंकों की सही प्रगति मानी जाएगी, न की स्वीकृत किए गए मामले।

बैठक में शहरी स्थानीय निकाय विभाग कि अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.एन. राय, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक अमित कुमार अग्रवाल तथा वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ. शालीन के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।