वीज़ा समाप्ति के बावजूद भारत में रुके बांग्लादेशी क्रिकेटर पर जुर्माना

0
Bangladeshi cricketer fined in India despite visa elimination

नई दिल्ली (एजेंसी)। टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत दौरे पर आई बांग्लादेशी टीम के क्रिकेटर सैफ हसन पर वीज़ा अवधि समाप्त होने के बावजूद भारत में रुकने के आरोप में 21,600 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। सैफ को स्वदेश लौटने के समय कोलकाता हवाईअड्डे पर पकड़ा गया और उन पर जुर्माना लगाया गया। हसन बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ बतौर बैकअप ओपनर भारत दौरे पर आए थे। भारत की मेज़बानी में हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में मेहमान टीम 0-2 से हार गई थी। इस सीरीज़ का दूसरा मैच दोनों टीमों के लिए ऐतिहासिक था जिसे पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट प्रारुप में खेला गया था।

सैफ हालांकि हाथ में चोट के कारण कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेल सके थे, लेकिन सीरीज़ समाप्त होने के बाद भी वह टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ यहां रुक गए जबकि उनका छह महीने का वीज़ा पहले ही समाप्त हो गया था। गौरतलब है कि बांग्लादेशी क्रिकेटर दूसरे मैच की समाप्ति के दिन ही अलग अलग समूह में स्वदेश लौटे थे।

  • यह मैच ढाई दिन से भी कम समय में समाप्त हो गया था जिसे बांग्लादेश ने पारी और 46 रन से गंवाया था।
  • बांग्लादेश की बाकी टीम और सैफ को सोमवार को स्वदेश लौटना था लेकिन युवा खिलाड़ी को दमदम हवाईअड्डे पर अधिक समय रुकने के आरोप में पकड़ लिया गया।
  • सैफ के पास जून में जारी भारतीय वीज़ा होने के कारण बाकी खिलाड़ियों की तरह बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें नया वीजा जारी नहीं किया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।