वहीं लोग दिल्ली जा पाएंगे, जिनके पास आगे अपने गंतव्य तक जाने के लिए रेलवे की टिकट होगा

0
Women, Free Travel, Roadways, Raksha Bandhan Festival, Haryana

फतेहाबाद से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिये बुरी खबर

सच कहूँ/विनोद शर्मा फतेहाबाद। दिल्ली डिपो की बस में रोजाना फतेहाबाद से दिल्ली जाने के इच्छुक लोगों के लिए बुरी खबर है। दिल्ली की बस में अब वे ही लोग सवार हो सकेंगे, जिनके पास दिल्ली से आगे कहीं जाने के लिए रेलवे टिकट होगा, अन्यथा उन्हें दिल्ली जाने वाली बस में सवार नहीं होने दिया जाएगा। आज दिल्ली जाने के लिए आॅनलाइन 29 टिकटें बुक थी, मगर एक ही सवारी को जाने दिया गया। वहीं जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाऊन 4.0 के तहत दी गई छूट के अंतर्गत हरियाणा रोडवेज की फतेहाबाद से सरसा-हिसार की बस सेवा आज भी शुरू नहीं हो पाई और संभवत: आगामी कुछ दिन तक सेवा शुरू ना हो पाए।

रोडवेज विभाग अभी पेशोपेश में है कि कोरोना संक्रमण के चलते रोडवेज सेवा शुरू की जाए या नहीं

वहीं दूसरी ओर दिल्ली से हरियाणा रोडवेज की दिल्ली डिपो की बस बुधवार दोपहर 15 सवारियां लेकर फतेहाबाद पहुंची। सभी लोगों का स्वास्थ्य सही बताया जा रहा है और चिकित्सकों की टीम ने उनके थर्मल स्क्रीनिंग कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर दिल्ली जाने के लिए आज 29 सवारियों ने आॅनलाइन टिकट बुकिंग करवाई, लेकिन मात्र एक ही सवारी को यहां से दिल्ली जाने के लिए बस में बैठाया गया, बाकी 28 सवारियां कैंसिल कर दी गई।

इसके पीछे बड़ा कारण सामने आया है। बस स्टैंड इंचार्ज जसवंत सिंह ने बताया कि विभाग के उच्चाधिकारियों की तरफ से ईमेल पर निर्देश मिले हैं कि सिर्फ उन्हीं लोगों को दिल्ली भेजा जाए, जिनके पास आगे अपने गंतव्य तक जाने के लिए रेलवे की टिकट हो।

बस चलने से बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण का खतराहिसार-सरसा की बसें शुरू न होने संंबंध में रोडवेज जीएम का कहना है कि आरएस पूनिया ने बताया कि इस संबंध में मीटिंग की गई थी और अभी मामला विचाराधीन है। बस शुरू करने को लेकर कई तरह की दिक्कतें हैं, इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है, इसलिए अभी बस सेवा शुरू नहीं हुई।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।