फटाफट न्यूज़
   दिल्ली: निर्भया के दोषियों को आज जारी हो सकता है नया डेथ वारंट l   हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 67 अंक बढ़ा l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   दिल्ली: AAP मंत्री इमरान हुसैन ने संभाला चार्ज l   भीमा कोरेगांव जांच: फैसले से नाखुश शरद पवार, बुलाई मंत्रियों की बैठक l
हरियाणा

बाबा राणाधीर टायर फैक्ट्री में लगी आग

caught fire

फाल्ट से निकली चिंगारी के कारण फैक्ट्री में केमिकल एवं टायरों में आग लग गई। फैक्ट्री में कर्मचारी चमन लाल ने कमरे से बाहर निकल कर देखा तो टायरों में भयंकर आग लगी हुई थी। जिसकी सूचना उसने तुरंत अपने फैक्ट्री मालिक मुकेश सिंगला को फोन पर दी।

60 लाख का सामान जलकर खाक (Tire Factory)

भूना। हिसार रोड पर इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम के नजदीक बाबा राणाधीर रबड़ टायर फैक्ट्री (Tire Factory) में रविवार की अलसुबह शॉर्ट- सर्किट के कारण लगी आग से 60 लाख के लगभग के चार सौ टन टायर जलकर खाक हो गया है। आगजनी में एक जेसीबी मशीन भी भेंट चढ़ गई। फतेहाबाद ,टोहाना, रतिया तथा उकलाना की छह दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नायब तहसीलदार व एसएसओ ने मौके पर पहुंचकर पूरी घटना का जायजा लिया। घटना के बाद फैक्ट्री मालिक गहरे सदमे में है। रविवार की सुबह चार बजे लगी आग बाबा राणाधीर टायर फैक्ट्री में रविवार की अल सुबह तारों में फाल्ट आया और लाइट चली गई।

घटना के बाद फैक्ट्री मालिक गहरे सदमे में है

उपरोक्त फाल्ट से निकली चिंगारी के कारण फैक्ट्री में केमिकल एवं टायरों में आग लग गई। फैक्ट्री में कर्मचारी चमन लाल ने कमरे से बाहर निकल कर देखा तो टायरों में भयंकर आग लगी हुई थी। जिसकी सूचना उसने तुरंत अपने फैक्ट्री मालिक मुकेश सिंगला को फोन पर दी। सूचना मिलते ही सिंगला ने तुरंत दमकल विभाग व पुलिस कंट्रोल रूम में सूचित किया। लेकिन इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई। मगर चार सौ टन टायर बुरी तरह से जलकर राख हो गए हैं। फैक्ट्री में खड़ी एक जेसीबी मशीन भी आग की चपेट में आ गई। जिसके चारों टायर व इंजन इत्यादि जल गए। फैक्ट्री में लगी आग को काबू करने में 4 घंटे का समय लग गया। टायरों से निकलने वाले तेल ने आग का भयंकर रूप लिया।

 नायब तहसीलदार मनोहरलाल भी घटनास्थल में पहुंचे

  • बाबा राणाधीर टायर फैक्ट्री में पुराने टायरों से तेल व लोहे की तार निकालने का कार्य पिछले कई वर्षों से हो रहा है।
  • परंतु रविवार की कल सुबह फैक्ट्री में लाखों रुपए का स्टॉक टायर आग में धू-धू कर जल गया।
  • जिस की फैक्ट्री रिकॉर्ड में कीमत 60 लाख रुपये बताई गई है।
  • एसएसओ ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम का बारीकी से निरीक्षण किया।
  • जिसमें बिजली की तारों से फाल्ट होना पाया गया है।
  • वहीं नायब तहसीलदार मनोहरलाल भी घटनास्थल में पहुंचे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top