पंजाब

बाबा फरीद ग्रुप 24 विद्यार्थियों का नौकरी के लिए चयन

Baba Farid, Students, Job, Selection, Punjab 

कॉलेज के एग्रीकल्चर विभाग के लिए एक बड़ी उपलब्धी

बठिंडा (सच कहूँ न्यूज)।

बाबा फरीद ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशनज के प्रशिक्षण एंड प्लेसमेंट विभाग के विशेष प्रयासों के तहत प्रसिद्ध कंपनी इफको ( इंडियन फार्मर फर्टिलाइजर कोआॅप्रेटिव) द्वारा बीएससी (एग्रीकल्चर) के 24 विद्यार्थी नौकरी के लिए चुने गए हैं। बाबा फरीद कॉलेज के एग्रीकल्चर विभाग के लिए यह एक बड़ी उपलब्धी है।

उल्लेखनीय है कि इफको किसानों को पेश विभिन्न समस्याओं के स्थानीय हल संबंधी सुझाव देती है। किसानों को नि:शुल्क तकनीकें, गांवों व शहरों के ग्राहकों की रोजमर्रा की समस्याओं के हल के लिए विशेषज्ञों की मदद से विभिन्न काल सैंटर का प्रबंध कर किसानों को तुरंत पर स्थायी हल प्रदान करती है। किसानों की फसलों व अन्य उत्पादों की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार में मार्किटिंग के लिए किसान संगठनों की मदद करती है।

संस्था के चेयरमैन डॉ. गुरमीत सिंह धालीवाल ने चुने गए विद्यार्थियों को बधाई देते बताया कि संस्था द्वारा हर कोर्स के विद्यार्थियों की 100 प्रतिशत प्लेसमेंट को यकीनी बनाने के लिए प्रयास जारी हैं। संस्था में लागू इनोवेटिव टीचिंग मैथडोलोजी के अंतर्गत विद्यार्थियों की समूह सखशियत निर्माण, कंम्यूनिकेशन स्किल, सैमीनार, इंडस्ट्रियल टूर व गेस्ट लैक्चर आदि गतिविधियों पर ध्यान केन्द्रित किया जाता है।

उन्होंने संस्था के मेहनती अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को कलाकार बनाने के लिए दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा करते सफल हुए विद्यार्थियों को अपनी, शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विद्यार्थियों की चयन के लिए कंपनी आधिकारियों का धन्यवाद करते कहा कि इस तरह के बड़े स्तर की प्रसिद्ध कंपनी इफको में काम करने का विद्यार्थियों के लिए बढ़िया अनुभव होगा।

 

HINDI NEWS से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FACEBOOK और TWITTER पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top