आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बनाम भारतीय गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा

0
India vs Australia

मार्नस लाबुशेन पर सभी की निगाहें लगी (India vs Australia)

मुंबई (एजेंसी)। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ सफल प्रदर्शन के बाद अब घरेलू मैदान पर मंगलवार से वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हो रही वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया (India vs Australia) की कड़ी चुनौती का सामना करने के लिये उतरेगी जहां मेहमान टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम और मेजबान टीम के धाकड़ गेंदबाजों के बीच आमना सामना होगा। आस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल के प्रदर्शन और 3-0 के क्लीन स्वीप के बाद भारत दौरे पर पहुंची हैं जिसमें उसके स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के बाद उसकी नयी सनसनी मार्नस लाबुशेन पर सभी की निगाहें लगी हैं।

भारतीय गेंदबाजों का सामना एक बड़ी चुनौती

लाबुशेन ने टेस्ट के एक घरेलू सत्र में सर्वाधिक रनों के आस्ट्रेलियाई रिकार्ड में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन अब सभी देखना चाहते हैं कि वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन करते हैं। इन पिचों पर बल्लेबाज लाबुशेन के लिये भारतीय गेंदबाजों का सामना एक बड़ी चुनौती तो होगा ही, साथ ही यदि वह यहां सफल होते हैं तो आस्ट्रेलियाई टीम में उनकी बादशाहत भी कायम हो जाएगी।

भारतीय पिचों पर खेलने का काफी अनुभव

वार्नर और स्मिथ दोनों को ही भारतीय पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है, जो आगामी सीरीज में अहम होगा। स्मिथ टीम में बल्लेबाजी क्रम में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिये उतरेंगे जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इसी क्रम पर खेलते हैं और निरंतर रहे हैं। ओपनिंग क्रम में मेजबान टीम के पास लोकेश राहुल, शिखर धवन और वापसी कर रहे रोहित शर्मा के बीच चयन सिररर्द हो सकता है, तीनों ही बल्लेबाज फिलहाल बढ़िया फार्म में हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो कर