फटाफट न्यूज़
   बड़ी बहन के साथ बीजेपी में शामिल हुईं साइना नेहवाल l   शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्‍स 41,100 अंक के पार l   चीन में कोरोना वायरस से अब तक 132 लोगों की मौत, सामने आए 25 और नए केस l   आर्थिक सुस्ती पर राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना l   केरल: CAA के खिलाफ राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पढ़ा सरकार का विचार, जताई असहमति l
खेल

आस्ट्रेलिया ने भारत को पहली बार 10 विकेट से हराया

Australia beat India by 10 wickets for the first time Sach Kahoon News

ओपनर डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) के जबरदस्त शतकों के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से हरा दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 258 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। Sports News in Hindi Today.

ओपनर डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने ठोके नाबाद शतक

मुंबई (एजेंसी)। Aaj Ke Khel Samachar: ओपनर डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) के जबरदस्त शतकों के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से हरा दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 258 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बना ली। विश्व क्रिकेट की दो दिग्गज टीमों की टक्कर में आस्ट्रेलिया ने भारत के खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया। अपने एकदिवसीय इतिहास में भारत के खिलाफ पहली बार 10 विकेट से जीत हासिल की। भारत ने हालांकि 49.1 ओवर में 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लेकिन दोनों आस्ट्रेलियाई ओपनरों ने इसे बौना साबित कर दिया।

आस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 258 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

इससे पहले  आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने ओपनर एवं उपकप्तान रोहित शर्मा (10) को जल्दी गंवाया लेकिन शिखर धवन (74) और तीसरे नंबर पर उतरे लोकेश राहुल (47) ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की मजबूत साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गयी और अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 16, श्रेयस अय्यर चार, विकेटकीपर ऋषभ पंत 28, रवींद्र जडेजा 25 और शार्दुल ठाकुर 13 रन बनाकर आउट हुए।

पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की

  • दसवें नंबर के बल्लेबाज कुलदीप यादव ने 17 रन बनाये।
  • रोहित को मिशेल स्टार्क ने पांचवें ओवर में डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया।
  • रोहित ने 15 गेंदों पर 10 रन में दो चौके लगाए।
  • शिखर और राहुल के बीच शतकीय साझेदारी से ऐसा लग रहा था।

  भारत बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होगा लेकिन दोनों जमे हुए बल्लेबाजों के विकेट छह रन के अंतराल में गिर गए जिससे भारतीय उम्मीदों को गहरा झटका लगा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top