फटाफट न्यूज़
   Nirbhaya Case Hearing: निर्भया के दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

जंगलों की आग से जूझ रहा आस्ट्रेलिया, आसमां से बरसी राहत

Rain in australia

न्यू साउथ वेल्स ग्रामीण अग्निशमन सेवा विभाग ने बताया कि जंगलों की आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा, ‘पिछले 24 घंटों के दौरान आग से प्रभावित हर क्षेत्र में बारिश हुयी है। जो बेहद अच्छी खबर है। हम केवल यही उम्मीद करते है कि आने वाले दिनों में बारिश होती रहे।

आग प्रभावित क्षेत्रों में भारी बारिश | Rain

सिडनी (एजेंसी)। जंगलों में भीषण आग से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले 24 घंटे राहत लेकर आए। आग प्रभावित क्षेत्रों में भारी बारिश (Rain) हुई। मौसम विभाग ने अभी और वर्षा होने की उम्मीद जताई है। मौसम विज्ञान ब्यूरो के प्रवक्ता अबरार शबरीन ने बताया, ‘बारिश से अभी थोड़ी राहत मिली है। न्यू साउथ वेल्स तथा दक्षिणपूर्वी ऑस्ट्रेलिया के आसपास क्षेत्र में मॉनसून गतिविधियों के सक्रिय होने की सम्भावना है। न्यू साउथ वेल्स ग्रामीण अग्निशमन सेवा विभाग ने बताया कि जंगलों की आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा, ‘पिछले 24 घंटों के दौरान आग से प्रभावित हर क्षेत्र में बारिश हुयी है। जो बेहद अच्छी खबर है। हम केवल यही उम्मीद करते है कि आने वाले दिनों में बारिश होती रहे।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया के इतिहास की सबसे भंयकर जंगली आग के चलते पर्यावरण बुरी तरह से प्रदूषित हो गया है। वहीं वन्य संपदा को भारी नुकसान पहुंचा है।

क्या है पूरा मामला

  • ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है।
  • अब तक करोड़ों जीव-जंतुओं की मौत हो चुकी है
  • 26 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।
  • सैकड़ों घर जल कर खाक हो गए
  • लोगों को पलायन को मजबूर होना पड़ा

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top