Breaking News

ऑस्ट्रेलिया: मेटल डिटेक्टर से जमीन के अंदर खोजा 1.5 किलो का सोने का टुकड़ा, कीमत 70 लाख रु.

Australia 1.5 kg gold piece discovered inside the ground from metal detector cost Rs 70 lakh

सोने की खदानों के लिए मशहूर कालगूर्ली क्षेत्र में मिला यह टुकड़ा

इसे तलाशने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई

सिडनी। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के कालगूर्ली स्थित सोने की खदान से एक व्यक्ति ने मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल करके जमीन से सोने का 1.5 किलोग्राम (Australia 1.5 kg gold piece discovered inside the ground from metal detector cost Rs 70 lakh) वजनी टुकड़ा निकाला। इसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपए आंकी गई है। यह टुकड़ा जमीन की सतह से 45 सेमी (करीब आधा मीटर) अंदर मिला।

सोने का टुकड़ा जिसे मिला उस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई। उसे पहली बार में ऐसा नहीं लगा कि यह सोना होगा। लेकिन पीला और कुछ चमकदार होने की वजह से वह इसे दुकानदार मैट कुक के पास ले गया। कुक का कहना है- यह टुकड़ा देखकर मेरा चेहरा खिल उठा। बाद में उसने इसकी फोटो ऑनलाइन कर दी।

कुक सोने की खदान में काम करने वालों को रोजमर्रा की जरूरतों का सामान उपलब्ध कराते हैं। उनका कहना है कि सोने का टुकड़ा झाड़ियों के पास स्थित जमीन के नीचे से मिला था। इसे तलाश करने वाला व्यक्ति मस्तमौला है और शौकिया तौर पर वह जमीन के भीतर पड़ताल कर रहा था। ऑस्ट्रेलिया की तीन चौथाई सोने की खदानें कलगुर्ली क्षेत्र में हैं। जानकारों का कहना है कि सोने की खदानों में काम करने वालों के हाथ ऐसी चीजें साल में कुछ ही मौकों पर लग पाती हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top