अन्य खबरें

देश भर में 46 एटीएम लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश

ATM, Robbery, Gang, Police, Blockade, Arrested, Punjab

कपूरथला पुलिस को नाकाबंदी दौरान मिली सफलता, तीन आरोपी गिरफ्तार

  • रामां मंडी का रहने वाला है घटनाओं का मास्टर माइंड

जालंधर (सच कहूँ न्यूज)। कपूरथला पुलिस ने पंजाब, हरियाणा, यूपी, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में लगभग 46 एटीएम लूटने की घटनाओं को अंजाम देने के वाले गिरोह का पदार्फाश किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया गया है। मुख्य आरोपी इंद्रजीत सिंह जालंधर के रामां मंडी का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी अमरीक सिंह यूपी व तीसरा आरोपी जोगिंदर नगर जालंधर कैंट का रहने वाला है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए आइजी अर्पित शुक्ला ने बताया कि कपूरथला के एसएसपी संदीप शर्मा ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरोह को पकड़ा है। उन्होंने बताया कि गत दिवस सुल्तानपुर लोधी में आरोपियों ने ओरिएंटल बैंक आॅफ कार्म्स में सेंध लगाकर 11 लाख रूपए की लूट की थी। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया था और पुलिस टीम द्वारा निरंतर तलाश जारी थी।

कार ने खोले राज

मामले की जांच सीनियर पुलिस कप्तान संदीप शर्मा व उनकी टीम ने की। उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर फौजी कॉलोनी मोड़, सुल्तानपुर लोधी के पास नाकाबंदी की। इस दौरान उन्हें एक वरना कार नंबर (पीबी 07-एएम-8224) कपूरथला से आती दिखी, जिसमें तीन युवक सवार थे। कार की तलाशी दौरान आरोपियों के पास से दस लाख रुपये की नगद राशि बरामद हुई और एक वरना कार भी मिली है। वरना कार को गिरोह के तीनों सदस्यों ने इस तरह से बनवाया हुआ था कि उसमें गैस कटर का सारा सामान आसानी से आ जाए। गाड़ी को मॉडिफाई कर सिलेंडर रखने की जगह बनाई गई थी।

बरामदगी

आरोपियों की कार से विभिन्न नंबरों की नंबर प्लेट भी बरामद हुई। इन्द्रजीत से एक पिस्तौल देसी 32 बोर सहित छह कारतूस जिंदा व 280 नशीले कैप्सूल, 220 नशीली गोलियां बरामद हुई। प्रिंस से 100 कैप्सूल व 100 नशीली गोलियां व अमरीक सिंह से एक पिस्तौल 32 बोर सहित छह जिंदा कारतूस बरामद हुए।

आरोपियों ने अब तक एटीएम से साढ़े तीन करोड़ रू. लूटे

पूछताछ में आरोपियों ने पंजाब, हरियाणा, यूपी, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में करीब 40 वारदातों को अंजाम देने की बात मानी है। उन्होंने इन घटनाओं में लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए निकाले।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019