फटाफट न्यूज़
   Nirbhaya Case Hearing: निर्भया के दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अन्य राज्य

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आठ फरवरी को डाले जाएंगे वोट

Assembly elections in Delhi on 8 February

चुनाव अधिसूचना 14 जनवरी को जारी होगी।
नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है और उनकी जांच 22 जनवरी को की जायेगी।
नाम वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

11 फरवरी को आयेंगे नतीजे

( Assembly elections 2020)

  • दिल्ली में आचार संहिता लागू

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ( Assembly elections 2020) आठ फरवरी को वोट डाले जायेंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने बताया कि चुनाव अधिसूचना 14 जनवरी को जारी होगी। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है और उनकी जांच 22 जनवरी को की जायेगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गयी है। देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव हमेशा ही दिलचस्प होता है। यहां से निकले जनादेश का संदेश पूरे देश में जाता है। दिल्ली में करीब डेढ़ करोड़ वोटर हैं जो राज्य सरकार की किस्मत का फैसला करेंगे।

2015 में क्या रहे थे चुनाव नतीजे? ( Assembly elections 2020)

दिल्ली में पिछली बार के चुनाव नतीजे आखिर किसे याद नहीं होंगे। अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता पर सवार होकर आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और विरोधियों का सूपड़ा साफ कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने 2015 विधानसभा चुनाव में 70 में से 67, बीजेपी को सिर्फ तीन सीटें मिली थीं। कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top