पानीपत में असंध रोड बनेगा फोरलेन

0
Assandh Road will be built four lane in Panipat
पानीपत (सन्नी कथूरिया)। शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी को लेकर आज असंध रोड को फोरलेन करने के लिए करनाल लोकसभा के सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया, विधायक प्रमोद विज व मेयर अवनीत कौर ने नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। नहर पुलिस चौकी से लेकर लालबत्ती तक लंबी सड़क बनेगी। दोनों तरफ साढ़े-साढ़े सात मीटर सड़क होगी। दोनों साइड, खाली बचने वाली जगह पर पत्थर लगाए जाएंगे। पानी की निकासी के लिए ड्रेन बनाई जाएगी। सड़क के बीच में एक मीटर का डिवाइडर होगा, जिसमें लाइटिंग की व्यवस्था होगी।प्रमोद विज ने कहा कि यह बहुआयामी सड़क योजना पीडब्ल्यूडी, वन विभाग व नगर निगम के सहयोग से बनाई जा रही है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सांसद संजय भाटिया के सहयोग को जाता है । करीब दस करोड़ का बजट है। वन विभाग को भी 1.76 करोड़ रुपये दिए गए हैं। प्रमोद विज ने बताया कि अगले महीने संजय चौक से लेकर सनौली रोड बलजीत नाका तक सड़क का विस्तारीकरण होगा। छह महीने के अंदर ही गोहाना मोड़ से डाहर टोल प्लाजा तक 4 मार्गी सड़क बनाई जाएगी । इन तीन परियोजनाओं से शहर का कायाकल्प होता नजर आने लगेगा।

Assandh Road will be built four lane in Panipat

उन्होने बताया कि 6 महीने के अंदर ही गोहाना मोड़ से डाहर टोल प्लाजा तक 4 मार्गी सड़क बनाई जाएगी । इन तीन परियोजनाओं से शहर का कायाकल्प होता नजर आने लगेगा। इसके अलावा पानीपत शहर में पीने के पानी की पाइपें गल चुकी हैं। सीवरेज का सिस्टम भी कंडम हो चुका है। इसके लिए डीपीआर की मंजूरी हो चुकी है। और जल्दी ही पुराने पानीपत शहर में पेयजल की नई पाइपों को बदला जाएगा व सीवर सिस्टम को दुरुस्त कर पुराने शहर में पेयजल और निकासी की व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लाया जाएगा।
प्रमोद विज ने कहा कि मॉडल टाउन क्षेत्र में बाल विकास स्कूल से नहर तक रजवाहे पर एक सड़क बनाई गई है जो बसंत नगर ,आर्य नगर, शांति नगर व माडल टाउन एरिया को जोड़ती है। जल्दी ही इस सड़क का विस्तार कर इस सड़क को गोहाना रोड व जाटल रोड से लिंक किया जाएगा । ताकि इन इलाकों की जनता की परस्पर दूरियां खत्म कर ट्रैफिक जाम व समय की बचत सुनिश्चित की जा सके। इस अवसर पर पार्षद शकुंतला गर्ग, रविंद्र भाटिया, अशोक छाबड़ा, अश्वनी ढींगडा, योगेश डावर, लोकेश नागरू, शिवकुमार शर्मा, अशोक कटारिया ,दिवाकर मेहता, विजय शर्मा, हरीश कटारिया, राम मोहन शर्मा, महेंद्र प्रताप सिंह ,प्राण रत्नाकर ,देवेंद्र दत्ता, गौरव वालिया, पार्षद रविंद्र कुमार, सोनिया गाबा, महक दीवान, सुनीता गोयल प्रीतम गुर्जर ,मालती अरोड़ा, मनीष आर्य मुख्य रूप से मौजूद रहे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।