पंजाब

एएसआई व क्लर्क रिश्वत लेते गिरफ्तार

Sculptures, Smugglers Arrested, Bogus Document, Raid

रंगे हाथों काबू किया

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार खिलाफ जारी अभियान के दौरान थाना नाभा कोतवाली में तैनात एएसआई शिव देव सिंह और नगर सुधार ट्रस्ट अबोहर में तैनात क्लर्क राधेश्याम को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया गया।

कार छुड़वाने के नाम पर मांगें 5000

जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि थाना नाभा कोतवाली में तैनात शिवदेव सिंह को संदीप कुमार निवासी जुझार नगर, मोहाली की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू किया गया है। संदीप कुमार ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया कि उसकी कार को छुड़वाने की इवज में एएसआई शिवदेव सिंह द्वारा 5000 रुपये की मांग की गई है।

विजीलैंस द्वारा शिकायत की पड़ताल के पश्चात उक्त को 2 सरकारी गवाहों की उपस्थिति में ए एस आई शिव देव सिंह को 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुये रंग हाथों काबू कर लिया गया। इसी प्रकार भ्रष्टाचार विरूद्ध जारी अभियान के दौरान नगर सुधार ट्रस्ट अबोहर में तैनात राधेश्याम क्लर्क को संदीप सिंह की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू किया गया है।

रजिस्ट्री के नाम पर तीन हजार मांगें

जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि संदीप सिंह ने अपनी शिकायत ने बताया कि नगर सुधार ट्रस्ट की दुकान जोकि पप्पू राम के नाम पर अलॉट हुई थी और पप्पू राम की मौत के बाद उसकी पत्नी अनीता रानी के नाम पर दुकान रजिस्ट्री करवाने के इवज में नगर सुधार ट्रस्ट अबोहर में तैनात क्लर्क द्वारा 3 हजार रुपये की मांग की गई थी।

विजीलैंस द्वारा शिकायत की पड़ताल के बाद उक्त को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में क्लर्क राधेश्याम को 3000 रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया गया और भ्रष्टाचार उन्नमूलन अधिनियम की विभिन्न धाराओं तहत मुकद्दमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019