नाइट क्लब,पब,जिम और साप्ताहिक बाजार 31 मार्च तक बंद

0
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal | कोरोना को नियंत्रित करने के लिए समुचित कदम उठाए

नई दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर और कदम उठाते हुए सभी नाइट क्लब , पब , जिम और स्पा को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोरोना वायरस पर संबंधित विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि राज्य सरकार केंद्र सरकार के दिशा निदेर्शों के अनुरुप काम रही है।

केंद्र सरकार के साथ मिलकर कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सभी समुचित कदम उठाए जा रहे हैं। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के कुल सात मामले आए हैं जिसमें से दो का उपचार हो गया और वह घर वापस भेज दिए गए हैं जबकि एक की मौत हुई है । चार अन्य का उपचार अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल, कालेज और आंगनवाड़ी को पहले ही 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है । अब नाइट क्लबों, पब, जिम और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

केजरीवाल की अहम बातें-

  • केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने से बचें ।
  • धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक समारोहों में 50 से अधिक लोगों के एक जगह पर एकत्रित होने पर रोक।
  • हालांकि वैवाहिक कार्यक्रम को इससे अभी अलग रखा गया है।
  • मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि संभव हो तो शादी की तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है।
  • विशेष कार्य बल ने सभी जिलाधिकारियों, उप मंडलीय अधिकारियों को निर्देश दिया
  • पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाने की व्यवस्था करें।

लोग घरों में ही रहें

उपायुक्तों और नगर निगमों से कहा कि अपने क्षेत्रों में 300 स्थानों पर डिस्पेंसर लगाने के साथ ही तरल साबुन और पानी का इंतजाम हाथ धोने के लिए करें । सार्वजिनक परिवहन के वाहनों को कीटाणुनाशक बनाने के लिए रोजाना छिड़काव किया जा रहा है । टैक्सियों और तिपहियों को भी बस डिपों पर मुफ्त में कीटाणुनाशक बनाने के लिए इंतजाम किए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को घर में ही रहने के लिए कहा गया है वह इसका सख्ती से पालन करें।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।