Breaking News

रक्षा मंत्री के साथ सैन्य प्रमुखों की बैठक आज

Army, Chiefs, Meeting, Today

दो दिनों तक चलेगी बैठक, पुलवामा के बाद की स्थित पर होगा मंथन

  • बैठक में 42 देशों में मौजूद भारत के डिफेंस अटैची भी रहेंगे

नई दिल्ली(एजेंसी)। सुप्रीम कोर्ट ने उड़ी और पुलवामा हमलों में कथित प्रशासनिक चूक की न्यायिक जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी। यह याचिका वकील विनीत ढांडा ने दायर की थी। इसमें जम्मू-कश्मीर में सेना पर हमला करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी। दूसरी तरफ पुलवामा हमलों को लेकर बने हालातों पर आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी। दो दिन चलने वाली बैठक में 42 देशों में पदस्थ भारत के डिफेंस अटैची भी मौजूद रहेंगे।

डिफेंस अटैची विदेश में भारतीय दूतावास से जुड़े वे अफसर होते हैं, जो सैन्य क्षेत्र से जुड़े मामलों को देखते हैंन्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में अमेरिका, रूस और अन्य मित्र राष्ट्रों सहित दुनिया के महत्वपूर्ण देशों के साथ संबंधों पर विस्तृत चर्चा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि भी सैन्य संबंधों पर अपने विचार रखने के लिए भाग लेंगे।

पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बनाने की कोशिश

सूत्रों का यह भी कहना है कि इस बैठक के जरिए सरकार सुरक्षा चुनौतियों को लेकर अधिकारियों से प्रतिक्रिया लेगी। पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बनाने के लिए घाटी में उसके सारे तंत्र को खत्म किया जा रहा है। अलगाववादियों और जमात के लोगों के खिलाफ सख्ती इसी रणनीति का नतीजा है। 4 फरवरी को पुलवामा में हुए एक फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019