Friends Optical and Eye Care
Breaking News

रेगिस्तान के धोरों में थलसेना और वायुसेना का युद्धाभ्यास जारी

Maneuvers
पश्चिमी राजस्थान में रेगिस्तान के धोरों में सेना की दक्षिणी कमान की सुदर्शन चक्र कोर और वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास पाकिस्तान की सीमा से सटे हुए जैसलमेर के कई इलाकों में चल रहा है।

जैसलमेर(एजेंसी)। पश्चिमी राजस्थान में रेगिस्तान के धोरों में सेना की दक्षिणी कमान की सुदर्शन चक्र कोर और वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास पाकिस्तान की सीमा से सटे हुए जैसलमेर के कई इलाकों में चल रहा है। रक्षा प्रवक्ता संबित घोष ने आज बताया कि युद्धाभ्यास के तहत जैसलमेर जिले की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में दोनो सेनाओं की संयुक्त मारक क्षमता का प्रदर्शन रविवार और सोमवार को किया जा रहा है।

इसमें दोनों सेनायें 21 अक्टूबर को आयोजित मुख्य कार्यक्रम में वायुसेना आक्रामक अभियान के अभ्यास के साथ गोलाबारी क्षमताओं का एकीकृत प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने बताया कि युद्धाभ्यास के मुख्य अतिथि सेना की दक्षिणी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी होंगे। इस अभ्यास में आर्टिलरी, आर्म्ड और मैकेनाइज्ड फोर्सेज, आर्मी एयर डिफेंस, आर्मी एविएशन के प्रहारक हमलावर हेलिकॉप्टर्स, तथा एयरफोर्स संसाधनों के साथ विशेष बलों के बीच सहज तालमेल का प्रदर्शन किया जाएगा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top