Breaking News

महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड के लिए 82 खिलाड़ियों के नाम मंजूर

Maharaja Ranjit Singh Award

खेल यूनिवर्सिटी स्थापित करने के लिए रूप-रेखा की तैयारी में तेजी

चंडीगढ़ (एजेंसी)

सीएम कैप्टन ने महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड के लिए 82 खिलाड़ियों के नामों की मंजूरी दे दी है। सूची में राज्य के 12 पद्म श्री, अर्जुन और राजीव गांधी खेल रत्न अवार्डियों के नाम शामिल करने के प्रस्ताव को भी सहमति दी है। इस अवार्ड में ट्राफी के साथ 2 लाख का नकद इनाम दिया जाता है। उच्च स्तरीय कमेटी की मीटिंग में 2011 से पिछले 8 साल के बैकलॉग को भी हरी झंडी दी है।

कैप्टन ने खेल मंत्री को खेल यूनिवर्सिटी स्थापित करने के लिए रूपरेखा की तैयारी में तेजी लाने और यह प्रोजेक्ट निर्धारित समय में मुकम्मल करने को यकीनी बनाने के लिए इसकी प्रगति का जायजा लेने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित मोहाली में 31 मार्च को करवाई जा रही मैराथन के लिए भी सहमति दे दी है।

कैप्टन ने कहा, उनको भरोसा है कि राज्य के एथलीट आगामी टोकियो ओलंपिक में बहुत से पदक जीतेंगे। खेल मंत्री ने कैप्टन को बताया कि इस अवार्ड के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी ही समर्थ हैं। केवल पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग /सर्विस एंप्लाइज मामलों में ही छूट है जो राष्ट्रीय मुकाबलों में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने में असमर्थ हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top