निकिता हत्याकांड की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मिली मंजूरी

0
Approval of hearing in fast track court of Nikita murder case

फरीदाबाद (सच कहूँ/राजेन्द्र दहिया)। निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। बृहस्पतिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता की तरफ से पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई। पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह ने यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर सिफारिश की थी।

इसके जवाब में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश पर महिलाओं के साथ हुए संगीन अपराध की सुनवाई के लिए पहले से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की अध्यक्षता में स्पेशल फास्ट ट्रैक अदालत है। यह मुकदमा उन्हीं की अदालत को सौंपा जाएगा। मुकदमे की प्रतिदिन सुनवाई होगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश की तरफ से बताया गया है कि मुकदमा अभी इलाका मजिस्ट्रेट की अदालत में है। इलाका मजिस्ट्रेट को भी इस मुकदमे में सभी कागजी कार्रवाई जल्द पूरी कर मुकदमा सत्र न्यायालय को भेजने के लिए कहा गया है।

बता दें कि 26 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में अग्रवाल कालेज के बाहर तृतीय वर्ष की छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में सोहना निवासी तौशीफ और उसके साथी रेहान व पिस्तौल मुहैया कराने के आरोपी अजरू को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुकदमे में चार्जशीट पेश कर चुकी है। इलाका मजिस्ट्रेट की अदालत में 16 नवंबर को चेकिग आफ चालान की तारीख लगी है। इसके बाद मुकदमा सत्र न्यायालय को भेजा जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।