फटाफट न्यूज़
   Nirbhaya Case Hearing: निर्भया के दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

एर्दोगन ने की संसदीय चुनावों में विजय की घोषणा

Announcement, Victory, Elections

तुर्की के विकास में अब कोई बाधा नहीं

इस्तांबुल 

तुर्की में राष्ट्रपति तय्यिप एर्दोगन ने रविवार को संसदीय चुनावों में विजयी होने की घोषणा की। श्री एर्दोगन ने कहा कि जनमत उनके और उनकी सत्तारूढ़ पार्टी एकेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को मिला है।

तुर्की के हाल के इतिहास में सबसे लोकप्रिय और विभाजनकारी नेता एर्दोगन ने कहा कि तुर्की के विकास में अब कोई बाधा नहीं आएगी। वह तथा उनकी इस्लामवादी एकेपी जहां अर्थव्यवस्था को लेकर आई थी वही से विकास की रफ्तार शुरू होगी। इस्तांबुल से एक संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा, “हमारे लोगों ने हमें राष्ट्रपति और कार्यकारी भूमिकाओं को निभाने की जिम्मेदारी दी है। मुझे उम्मीद है कि कोई भी अपनी विफलता को छिपाने के लिए चुनाव नतीजों को लेकर तनाव उत्पन्न करने और लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करेगा।”

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top