फटाफट न्यूज़
   मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी प्रत्याशी कपिल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज |   पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत 3 के खिलाफ ट्रैवल एजेंट को धोखा देने के आरोप में FIR l   केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल बोले- विश्वविद्यालयों को नहीं बनने देंगे राजनीति का अड्डा |   NIA ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले का खुद लिया संज्ञान, महाराष्ट्र के डीजी को भेजा लेटर |   J-K: 20 जिलों में आज से 2G इंटरनेट सेवा होगी बहाल |   पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज का 101वां अवतार दिवस आज |
अनमोल वचन

टेंशन नहीं लेनी, विचार तो चलते रहते हैं : पूज्य गुरु जी

Gods Word, Bad Things, Meditations, Saint Dr. MSG, Dera Sacha Sauda

सरसा। पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां फरमाते हैं कि इन्सान सच्चे हृदय से परमात्मा में ध्यान लगाए, वचनों पर अमल करे तो यह हो ही नहीं सकता कि उसके तमाम दु:ख, दर्द, चिंताएं न मिटें। जो सच्ची श्रद्धा-भावना से प्रभु को याद किया करते हैं, उनके तमाम दु:ख, दर्द, चिंताएं मालिक दूर कर दिया करते हैं।

अंत:करण में ऐसा सुरूर पैदा करते हैं, ऐसा नशा आने लगता है जिसकी लिख बोलकर कल्पना नहीं की जा सकती। इन्सान को अपनी भावना, विचारों का शुद्धिकरण करना है। टेंशन नहीं लेना, विचार चलते रहते हैं। इन्सान कभी भी विचार शून्य नहीं होता। गलत और अच्छे विचार चलते रहते हैं। टेंशन की बजाए सुमिरन करो।

जब भी बुरे विचार आएं, सुमिरन करो, नारा लगाकर पानी पी लो तो वो विचार वहीं पर आपके काबू में आ जाएंगे। जिनके विचार काबू में होते हैं वही निजधाम, सचखंड के नजारे इस धरती पर रहते हुए लिया करते हैं। इसलिए अपने विचारों को काबू करने के लिए लगातार सुमिरन व सेवा करो, विचारों को काबू करने का और कोई तरीका नहीं है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top