अंकित कुमार इन्सां ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में लगाई हैट्रिक

0
ankit

डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया सफलता श्रेय

  • सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर मात्र एक घंटे में किए 223 ट्वीट्स

बागपत (सच कहूँ न्यूज)। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक ऐसा माध्यम है जिसका सही इस्तेमाल किया जाए तो इंसान की किस्मत बदल सकती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है उतर प्रदेश के जिला बागपत के गांव शाहपुर बडौली के अंकित कुमार इन्सां ने। जिन्होंने ट्विटर पर मात्र एक घंटे में 223 ट्वीट्स कर अपना नाम इंडिया बुक रिकॉर्ड में एक बार फिर दर्ज कराया। जिस पर उन्हें मैडल व सम्मान पत्र से नवाजा गया है। एमए (पॉलटिकल सार्इंस) और डीएलएड फाइनल की शिक्षा ग्रहण कर रहे अंकित कुमार इन्सां की इस उपलब्धि से जहां जिले व गांव का नाम रोशन हुआ है वहीं बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। पिता जयपाल इन्सां व माता अनीता देवी ने कहा कि उनके बेटे की इस उपलब्धि पर उन्हें बेहद खुशी है और यह सब पूज्य गुरु संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की बदोलत ही संभव हो पाया है।

पूज्य गुरु जी से प्रेरित होकर अपनाया सोशल मीडिया प्लेटफार्म

अंकित कुमार इन्सां ने सच कहूँ से विशेष बातचीत में बताया उन्हें सोशल मीडिया के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, 2014 में डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां से प्रेरित होकर उन्होंने सोशल प्लेटफार्म ट्विटर पर अपना एकाउंट बनाया। पूज्य गुरु जी द्वारा किये गए ट्वीट पढ़ना और उन्हें रि-ट्वीट करना मुझे अच्छा लगता था। धीरे-धीरे मुझ में ट्विटरों को लेकर रूचि बढ़ने लगी और मैंने इस रूचि को अपनी कामयाबी बनाने का सोचा। बस फिर क्या था, मैंने बार-बार कड़ी मेहनत की और सभी नियमों की पालना करते हुए मुझे सफलता मिली और मैंने मात्र एक घंटे में 223 ट्वीट्स कर रिकॉर्ड बना डाला। अंकित इन्सां ने बताया कि मेरी जीत और कामयाबी का श्रेय पूज्य गुरु जी को जाता है।

Ankit Kumar Insan

इससे पहले भी इंडिया बुक में दर्ज है दो रिकॉर्ड

इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में अंकित के इससे पहले भी दो रिकॉर्ड दर्ज है। अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अंकित इन्सां ने 20 मार्च 2020 को एक मिनट में 16 सॉक्स पहनने का रिकॉर्ड बनाया हुआ है। इससे पहले ये इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में एक मिनट में 9 सॉक्स पहनने का रिकॉर्ड दर्ज था। वहीं दूसरा रिकॉर्ड इंस्टाग्राम पर एक दिन में 494 पोस्ट अपलोड कर दर्ज किया। अंकित इन्सां ने बताया कि इन पोस्टों में उन्होंने पूज्य गुरु जी के वचनों की वीडियो व पवित्र स्वरूप, कोरोना (कोविड-19) से बचाव के उपाय, नेचर पिक्चर अपलोड किए थे। अंकित कुमार इन्सां ने बताया कि वो कुछ ऐसा रिकॉर्ड बनाना चाहते थे, जिसे तोड़ा न जा सके।

अब पॉली मैट्रिक पुशअप का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं अंकित इन्सां

अंकित कुमार इन्सां का कहना है कि उनका अगला लक्ष्य एक मिनट में 32 पॉली मैट्रिक पुशअप का रिकॉर्ड तोड़ना है। इसके लिए उन्होंने काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने एक मिनट में 52 पॉली मैट्रिक पुशअप करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनका अंतिम उद्देश्य वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनिवर्सिटी (लंदन यूनिवर्सिटी) से आनरेरी डॉक्टरेट डिग्री प्राप्त करना है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।