इंस्टाग्राम पर 494 पोस्ट अपलोड कर अंकित इन्सां ने बनाया रिकॉर्ड

0
Record of Instagram Posts

इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड में एक बार फिर दर्ज हुआ नाम

बड़ौत(सच कहूँ/सन्दीप दहिया)। उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के बड़ौत नगर के अंकित कुमार इन्सां ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम नॉटी ऐ के 47 पर, इंस्टाग्राम के सभी नियमों को धयान में रखते हुए एक दिन में 494 पोस्ट अपलोड कर अपना नाम इंडिया बुक रिकॉर्ड में एक बार फिर दर्ज कराया।  अंकित कुमार इन्सां ने बताया कि वो कुछ ऐसा रिकॉर्ड बनाना चाहते थे, जिसे तोड़ा न जा सके। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और 494 पोस्ट अपलोड पर इंस्टाग्राम पर एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला, जिसे तोड़ना असम्भव भले न हो, लेकिन बेहद मुश्किल जरूर है।

पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया सफलता का श्रेय

डीएलएड की पढ़ाई कर रहे अंकित कुमार इन्सां पुत्र जयपाल इन्सां ने बताया कि उनके अंदर पहले से ही रिकॉर्ड बनाने की धुन सवार थी। सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड बनाने का उनका सपना पूरा हो गया। अंकित कुमार इन्सां ने बताया कि सोशल मीडिया पर वे और भी रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं और अपने गाँव शाहपुर बडौली का नाम रोशन करेंगे। अंकित कुमार ने बताया कि इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट अपलोड कि गई हैं, उनमें मुख्य रूप से पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पवित्र स्वरुप, कोरोना (कोविड-19) से बचाव के उपाय, नेचर, मेमेस और कुछ हँसाने वाली वीडियो और पिक्चरों को अपलोड किया गया है।

इस तरह से अंकित कुमार इन्सां का नाम एक बार फिर इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ तथा उन्हें मैडल और सम्मान पत्र से नवाजा गया। उन्होंने बताया कि रिकॉर्ड बनाने की प्रेरणा और हौंसला पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां से मिला। इस कार्य में उनके माता-पिता ने भी भरपूर सहयोग दिया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।