कुंबले ने दिया इस्तीफा , नए कोच के लिए होगा चैलेंज

0
Anil Kumble, Resigns, Challenge, Coach, Cricket, India

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली और टीम के कुछ खिलाड़ियों को अपने कोचिंग के तरीके से खुश ना देख कर अनिल कुंबले ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। कुंबले ने इस्तीफे के बाद ट्विटर पर एक पत्र भी साझा किया, और बीसीसीआई, सीओए को धन्यवाद किया। अनिल ने अपने कार्यकाल के दौरान मिली उपलब्धियों को टीम और कप्तान के नाम किया। हालांकि  कुंबले और विराट के बीच मतभेदों की खबरें पिछले कुछ दिनों से आ रही थीं।

नए कोच के लिए चुनौती

कोच के रूप में कुंबले का कार्यकाल महज एक साल का रहा लेकिन उनका रिकॉर्ड शानदार रहा और उन्होंने ऐसी लकीर खींची है जिसे छोटी कर पाना टीम इंडिया के किसी भी नए कोच के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

कुंबले के समय टीम इंडिया का प्रदर्शन

कुल मिलाकर कहा जाए तो कोच अनिल कुंबले की देखरेख में भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच खेले जिनमें से 12 में उसे जीत मिली, एक में हार और चार मैच ड्रॉ रहे। टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 70.59 का रहा। 13 वनडे मुकाबलों में भारत ने आठ में जीत दर्ज की पांच में हार मिली यानी जीत का प्रतिशत रहा 61.53 रहा। टी ट्वेंटी मुकाबलों की बात करें तो भारत ने 5 अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी मुकाबलों में हिस्सा लिया जिसमें दो में जीत मिली और दो में हार और एक रद्द हो गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।