Breaking News

राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- हमारी सरकार में ही उड़ेगा पहला राफेल

Narendra Modi

अमेठी (एजेंसी)।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में आज पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार पधारने के बाद नरेंद्र मोदी ने 540 करोड़ रुपया की सौगात दी। इसके साथ ही यहां के विकास को पंख भी लगाया है। पीएम नरेंद्र मोदी का केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने अमेठी में स्वागत किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां पर 540 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने माइक संभाला। पीएम मोदी ने लोगों से सबसे पहले तीन बार जय बोलने को कहा। उन्होंने वीर जवानों, विजयी भारत व भारत मां का जयकारा लगवाया। इसके बाद पीएम मोदी ने अमेठी की जनता से कहा जयराम जी की।पीएम मोदी ने कहा मै अमेठी की भूमि को नमन करता हूं। आज मैं चार साल से शुरू हुई योजनाओं को विस्तार देने आया हूं। यहां पर आज भी बारिश हुई 98 में अटल जी के कार्यक्रम में आया था तब भी बारिश हुई थी। मोदी ने कहा कि मेरी बहन स्मृति ने अमेठी के विकास पर पूरा जोर दिया। जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत बताया था। सेना से तब की सरकार के सामने प्रस्ताव भी रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। पीएम मोदी ने कहा आपके सांसद राहुल गांधी ने 2007 में जब इसका शिलान्यास किया, तब कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा, लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह मेरा आप सभी से वादा है कि देश के सैनिकों को हम श्रेïष्ठ से श्रेष्ठ हथियार के साथ आधुनिक संसाधान उपलब्ध कराएंगे। इसके साथ ही हमारी सरकार में ही पहला रॉफेल जहाज भी उड़ेगा। यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और डेढ़ साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा। देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। यह तो हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्जऱ तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि सांसद राहुल गांधी ने अमेठी में 2007 में आयुध निर्माणी का शिलान्यास किया था। यहां से 2010 तक निर्माण का वादा किया था, लेकिन वो वादा पूरा नहीं कर सके। इसके बाद भी कहते हैं कि हम झूठ नहीं बोलते। आप सभी बताओ कि उन्होंने झूठ बोल की नही। उन्होंने यहां की फैक्ट्री का उपयोग नहीं किया हमने कर दिखाया और वो सिर्फ यही सोचते रहे कि किस तरह के हथियार बनाये। इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। अमेठी में 2007 में आयुध निर्माणी की का शिलान्यास किया था । 2010 तक निर्माण का वादा किया था , लेकिन वो वादा पूरा नहीं कर सके। और कहते है कि हम झूठ नहीं बोलते। आप सभी बताओ कि उन्होंने झूठ बोल की नही। उन्होंने यहां की फैक्ट्री का उपयोग नहीं किया हमने कर दिखाया और वो सिर्फ यही सोचते रहे कि किस तरह के हथियार बनाये।

उन्होंने कहा कि पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में 2.30 लाख से ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेटों के ऑर्डर दिए। इसके विपरीत कुछ लोग देश में जगह-जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं कि मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। उनको पता नहीं है कि यह तो मोदी है। अब तो अमेठी में बनने वाली हर राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। अमेठी को लोग अब एके-203 राइफल के नाम से जानेंगे। हमारी सेना ने वर्ष 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। उन्होंने आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा।

अब अमेठी में एके-47 सीरिज का सबसे नवीन हथियार एके-203 बनेगा। यहां की बनी इन राइफल एके- 203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं भारत के करीबी दोस्त पुतिन का अभार व्यक्त करता हूं। अब मेड इन अमेठी की एके 203 राइफल से हमारी सेना देश के दुश्मनों व आंतकी का सफाया करेगी। यहां बनने वाली राइफल का भारत निर्यात भी करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरवा में यह काम पहले ही शुरू हो जाता, लेकिन सरकारों ने ध्यान नहीं दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि किसान हो, जवान हो या फिर नौजवान, आपका यह प्रधानसेवक पूरी प्रमाणिकता के साथ आज काम कर पा रहा है तो इसके पीछे आप की शक्ति है, आपके एक वोट की ताकत है। वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को अब इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले।

मोदी ने कहा कि इन लोगों ने यहां की परियोजनाओं पर भी ध्यान नहीं दिया। किसानों से जमीन लेकर फैक्टरी नहीं लगवाई और पिछले दरवाजे से जमीन अपने नाम करा ली अमेठी के लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया गया, सब अमेठी ने देखा है। पीएम ने कहा कि भारत में गरीबी तेजी से कम हो रही है। किसानों को कर्ज माफी के भंवर मे फसा देंते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से सभी किसानों को लाभ मिलेगा। अमेठी का उत्साह देखकर कह सकता हूं कि अमेठी नया इतिहास रचने जा रहा है। इसके बाद उन्होंने भारत माता की जय के साथ संबोधन समाप्त किया।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019