अमेरिकी सांसद ने की मोदी सरकार की सराहना

0
Joe wilson

केन्द्र सरकार की आरे से उठाए गए नए कदमों की सराहना की  (Joe wilson)

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिकी संसद के निचले सदन (हाउस आफ रिप्रेजेन्टेटिव्स) में रिपब्लिक पार्टी के सांसद जो विल्सन ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त करने समेत ने नरेन्द्र मोदी सरकार के हाल के कदमों की प्रशंसा की है जिसके लिए भारत ने उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है। अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने ट्वीट कर विल्सन को धन्यवाद दिया। श्रृंगला ने कहा,‘हाउस आॅफ रिप्रेजेन्टेटिव्स में आज दिय गए बयान के लिए सांसद जो विल्सन को हम तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।

लोकतंत्र देश के रूप में भारत को सफल होते देख रहा है

आपने जम्मू-कश्मीर में सुशासन, विकास और सामाजिक-आर्थिक न्याय के एक नए प्रतिमान की शुरूआत करने के लिए, भारत-अमेरिका संबंधों और भारत की हालिया पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। विल्सन ने संसद में कहा,‘अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने का भारत सरकार का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने के प्रयासों के तहत था।

भारत सरकार ने इस वर्ष पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करके इसे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया सांसद ने अपनी हाल की भारत यात्रा का भी उल्लेख किया और केन्द्र सरकार की आरे से उठाए गए नए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा,‘विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र देश अमेरिका संसार के सबसे बड़े लोकतंत्र देश के रूप में भारत को सफल होते देख रहा है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।