Breaking News

अमेरिका चाहता है भारत, व्यापार क्षेत्र की अड़चनों को कम करे

America

नयी दिल्ली (एजेंसी)

अमेरिका ने अपने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अहम बैठक से पहले मजबूत द्विपक्षीय व्यापरिक संबंधों पर जोर देते हुए कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन की दिली इच्छा है कि भारत, व्यापार अड़चनों को कम करे और निष्पक्ष एवं पारस्परिक कारोबार की तरफ बढ़े।

पोम्पियो भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर कल रात यहां पहुंचे। अमेरिकी सरकार ने इस बीच बयान जारी करके कहा,“ ट्रम्प प्रशासन यह सुनिश्चत करने की दिशा में काम कर रहा है कि भारत में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों को वही सहूलियतें और अवसर मिले जो भारतीय कंपनियों को अमेरिका में मिल रही हैं।

अगर भारत व्यापारिक अड़चनों को कम करके निष्पक्ष और पारस्परिक कारोबारी रुख की तरफ बढ़ता है तो हमारे व्यापारिक संबंधों के भारी वृद्धि और उच्च गुणवत्ता वाली नौकरियों, जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं, के सृजन की असीम संभावनाएं हैं।” अमेरिकी सरकार ने इस बयान से यह साफ करने की कोशिश की है कि भारत के साथ व्यापार के पक्ष को लेकर उसका रुख बहुत सकारात्मक है और वह कारोबार और रूस के साथ हथियार समझौते को लेकर उपजे विवादों को खत्म करने का पक्षधर है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top