Breaking News

‘सदैव अटल’ राष्ट्र को समर्पित, मोदी ने वाजपेयी और महामना को दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Vajpayee

नयी दिल्ली 25 दिसम्बर (वार्ता)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ को आज राष्ट्र को समर्पित किया। कोविंद और मोदी ने दिवंगत पूर्व प्रधनमंत्री की समाधि को उनकी 95वीं जयंती के अवसर पर देश के लोगों को समर्पित किया।

मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे वाजपेयी का इस साल 16 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। करीब डेढ़ एकड़ में फैले ‘सदैव अटल’ स्मारक को अटल स्मृति न्यास सोसाइटी ने विकसित किया है।

मोदी ने वाजपेयी और महामना को दी श्रद्धांजलि

नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी और मदन मोहन मालवीय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने ट्वीट किया, “हम सबके प्रिय, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। अटल जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। इस अवसर पर हम उनके सपने का भारत बनाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।”

उन्होंने पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री का एक ऑडियो विजुअल कैप्सूल टि्वटर पर पोस्ट कर कई क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि वह वाजपेयी जी ही थे जिन्होंने देश को परमाणु शक्ति संपन्न बनाने के लिए सही नेतृत्व प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि श्री वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ था और इस वर्ष 16 अगस्त को उनका निधन हो गया था।

प्रधानमंत्री ने महान स्वतंत्रता सेनानी एवं तीन बार कांग्रेस अध्यक्ष रहे पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। श्री मोदी ने महामना को याद करते हुए ट्वीट किया, “पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। शिक्षा के क्षेत्र में अमिट योगदान और राष्ट्र के प्रति असीम समर्पण के लिए महामना सदा याद किए जाएंगे।”

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top