मैथ लेक्चरर की बेटी ने सीए फाउंडेशन कोर्स की प्रवेश परीक्षा में पाया ऑल इंडिया में 12 वां रैंक

0
Akshita, 12th, Rank, India, CA, Foundation, Course, Entrance, Exam

शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल से की है आठवीं से 12वीं तक की पढ़ाई |

CA Foundation Course Entrance Exam

  •  12 वीं कॉमर्स में जिला टॉपर रही है अक्षिता

सिरसा (सुनील वर्मा)। शहर के एफ ब्लॉक निवासी लेक्चरर जितन्द्र कुमार की बेटी अक्षिता ने सीए फाउंडेशन कोर्स की प्रवेश परीक्षा  (CA Foundation Course Entrance Exam) में ऑल इंडिया में 12 वां रैंक पाया है। परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित हुआ। जिसमें उन्होंने 400 अंकों की परीक्षा में 352 अंक पाए हैं। अब अक्षिता को चार्टड एकाउंटेंट (सीए) में दाखिला मिल गया। अक्षिता की इस शानदार उपलब्धि पर शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. शीला पूनिया ने उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

400 में से 352 लेकर की परीक्षा पास |CA Foundation Course Entrance Exam

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउंटेंटस ऑफ इंडिया द्वारा फाउंडेशन कोर्स के लिए नवंबर 2019 में परीक्षा आयोजित हुई थी। अक्षिता के पिता जितेन्द्र कुमार राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल पनीवाला मोटा में मैथ विषय के लेक्चरर के पद पर कार्यरत है तथा उनकी माता पुष्पिन्द्र कौर एक गृहणी है। वहीं एक छोटा भाई नमन नौंवी कक्षा में पढ़ रहा है। अक्षिता सीए बनना चाहती है,इसलिए उन्होंने सेल्फ स्टडी के आधार पर सीए फाउंडेशन कोर्स की प्रवेश परीक्षा पास की। सीए फाउंडेशन कोर्स में प्रवेश को लेकर चार विषयों की परीक्षा का आयोजन होता है। जिसमें अकाउंट में 100 में से 94, इकोनॉमिक्स में 88, मैथ में 93 व लॉ में 77 के साथ कुल 400 में से 352 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया लेवल पर 12 रैंक हासिल किया है।

बारहवीं कॉमर्स में जिला टॉपर रही है अक्षिता

  • आठवीं से बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई अक्षिता ने शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल सिरसा से की है।
  • सीबीएसई स्कूलों में अक्षिता 12 वीं में जिला टॉपर रही है।
  • वर्तमान में प्रवेश परीक्षा की तैयारी के साथ वह प्राइवेट बीकॉम कर रही है।
  • अक्षिता ने बताया कि उसने यू ट्यूब पर सीए विशेषज्ञों के लेक्चर सुने है और इसी से नोट्स आदि तैयार करके सफलता हासिल की है।
  • अक्षिता के पिता जितेन्द्र ने बताया कि अक्षिता दिन में करीब 12 घंटे पढ़ाई करती थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।