महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला: अकाली कौंसलर को भेजा जेल

0
Akali Councilor, Jail, Rajendra Singh, Suicide 

पूज्य गुुरु जी के खिलाफ करवाया था झूठा केस दर्ज

बठिंडा(अशोक वर्मा)।

गुरुद्वारा सिंह सभा के अध्यक्ष व वार्ड नंबर3 से मौजूदा अकाली कौंसलर ‘रजिन्द्र सिंह को’ पुलिस ने एक महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के दोषों के अंतर्गत गिरफ़्तार कर लिया है।

रजिन्दर सिंह सिद्धू बठिंडा के खालसा स्कूल का अध्यक्ष भी है, जिसके खिलाफ बीती रात थाना थर्मल पुलिस ने अकाली कौंसलर त्रिलोच सिंह के बयानों के आधार पर मामला दर्ज किया था यह वही ‘रजिन्दर सिंह सिद्धू’ है जिसने मई 2007 में पूज्य गुरु जी की तरफ से पहनी एक पोशाक को लेकर झूठा मामला दर्ज करवाया था जिसे बठिंडा अदालत ने खारिज कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि तीन माह पहले जौगर पार्क में जैसमीन कौर पत्नी सुखविन्दर सिंह निवासी जोधपुर का संदेहास्पद हालातों में शव मिला था । तब भी संदेह जताया गया था कि मामला संवेदनशील व गंभीर है, जिसकी जांच पड़ताल की जानी चाहिए। जैसमीन कौर गर्भवती थी, जिसने जहर खाकर आत्महत्या की थी।

इसी दौरान पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर आॅडियो वायरल हुई थी जिस संबंधी चर्चा थी कि इस क्लिप में रजिन्दर सिंह सिद्धू महिला के साथ कथित अश्लील बातें करते दिखाई दे रहे हैं। आॅडियो के वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया तो एसएसपी नवीन सिंगला ने जांच पड़ताल डीएसपी गुरप्रीत सिंह गिल को सौंप दी।

सूत्र बताते हैं कि जांच पड़ताल दौरान रजिन्दर सिंह सिद्धू की आवाज होने के तथ्यों की पुष्टि होने उपरांत पुलिस ने मामला दर्ज कर अकाली कौंसलर रजिन्दर सिंह सिद्धू को गिरफ़्तार कर लिया।

एफआईआर मुताबिक त्रिलोच सिंह पुत्र प्रेम सिंह निवासी गुरू नानक मौहल्ला बठिंडा ने पुलिस को बताया है कि उसके पड़ोसी जरनैल सिंह की लड़की जैसमीन कौर उर्फ कंचन सुखविन्दर सिंह का निवासी जोधपुर के साथ विवाह हुआ था, जिसने 26 मई को रजिन्दर सिंह सिद्धू निवासी हजूरा कपूरा कॉलोनी से परेशान होकर जौगर पार्क में किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। मामले के जांच अधिकारी सहायक थानेदार जसवंत सिंह ने बताया कि ‘रजिन्दर सिंह सिद्धू’ को अदालत में पेश किया था जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

पहले भी विवादों में फंसा रहा है सिद्धू

अकाली कौंसलर रजिन्दर सिंह सिद्धू इससे पहले भी विवादों में उलझा रहा है कुछ दिन पहले गुरू गोबिन्द सिंह नगर में किसी के घर में दाखिल होकर तोड़-फोड़ करने के मामले में सिद्ध, उसके लड़के सहित आधी दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। इस तरह ही 20 अगस्त 2013 को नगर निगम बठिंडा ने सब्जी मंडी में स्थित सिद्धू की तरफ से बनाए शोरूम पर बुलडोजर चला दिया था।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।