Breaking News

श्रीनगर में भारी हिमपात होने पर हवाई सेवा बंद

Air services stop after heavy snowfall in Srinagar

रनवे से बर्फ हटाने और दृश्यता में सुधार होने के बाद ही हवाई यातायात को शुरू किया जायेगा

श्रीनगर (वार्ता)। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में भारी हिमपात और खराब दृश्यता के कारण शनिवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हवाई सेवा स्थगित कर दी गयी।
हवाई अड्डा अधिकारी ने यूनीवार्ता से कहा “हवाई पट्टी में बर्फ पड़ने और खराब दृश्यता के कारण सेवा स्थगित की गयी है।” उन्होंने कहा रनवे से बर्फ हटाने का अभियान शुरू किया गया है, हालांकि अभी भी हिमपात जारी है। हिमपात और खराब दृश्यता को ध्यान में रखते हुए अभी विमानों के उडान की अनुमति नहीं दी गयी है। रनवे से बर्फ हटाने और दृश्यता में सुधार होने के बाद ही हवाई यातायात को शुरू किया जायेगा।

अधिकारी ने बताया शुक्रवार से सभी विमानों के उड़ान को रद्द कर दिया गया है , हालांकि शुक्रवार को सुबह विमानों का परिचालन सामान्य रहा। विमानों के परिचालन को स्थगित करने की सूचना के बाद यात्री बहुत निराश दिखे। कुछ यात्रियों ने बताया कि नयी दिल्ली में साक्षात्कार के लिए उन्हें जाना था जबकि कुछ ने बताया कि उनको डॉक्टरों से मिलना था। कई व्यापारियों ने कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे से जाने वाले यात्रियों को हर सर्दियों में इसी तरह की स्थिति कासामना करना पड़ता है और सरकार इस मुद्दे को हल करने में विफल रही है।मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कश्मीर घाटी में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश या हिमपात होने की संभावना है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top